Thursday , April 18 2024

खालिस्तानी आतंकी पन्नूं ने एक बार फिर दी गीदड़भभकी,जाने पूरा मामला

अमेरिका और कनाडा की दोहरी नागरिकता रखने वाले पन्नूं ने एक वीडियो साझा किया है।इसमें संसद भवन पर हमले के दोषी अफजल गुरु के साथ वाला एक पोस्टर भी जारी किया है।

खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नूं ने एक बार फिर भारत की गरिमा को चोट पहुंचाने की धमकी दी है। उसने 2001 के हमले की बरसी पर या उससे पहले ऐसा हमला करने की धमकी दी है, जो संसद की नींव को हिला देगी। वीडियो में पन्नूं ने कहा कि भारतीय एजेंसियों ने उसकी हत्या की साजिश रची थी, जो नाकाम हुई। अब वह इसके जवाब में 13 दिसंबर को संसद भवन पर हमला करेगा।

अफजल गुरु का पोस्टर भी  
अमेरिका और कनाडा की दोहरी नागरिकता रखने वाले पन्नूं ने एक वीडियो साझा किया, जिसमें संसद भवन पर हमले के दोषी अफजल गुरु के साथ वाला एक पोस्टर भी जारी किया है। इस पोस्टर पर लिखा है- ‘दिल्ली बनेगा पाकिस्तान’। बता दें, अफजल गुरु को साल 2013 में फांसी दी गई थी।

भारतीय सुरक्षा एजेंसियां हुईं अलर्ट
एसएफजे के आतंकियों की ऐसी किसी भी कोशिश को नाकाम करने के लिए भारतीय सुरक्षा एजेंसियां ने कमर कस ली है। वह सुरक्षा बढ़ाने में जुट गई है। साथ ही इस वीडियो का सच भी पता लगाने की कोशिश कर रही हैं।

अमेरिका लगा चुका है यह आरोप 
अमेरिकी एजेंसियों ने हाल ही में दावा किया था कि उन्होंने एक भारतीय शख्स को गिरफ्तार कर पन्नूं की हत्या की साजिश नाकाम की थी। भारतीय मूल के एक मादक पदार्थ तस्कर निखिल गुप्ता को चेक अधिकारियों ने अमेरिकी सरकार के अनुरोध पर 30 जून को प्राग हवाई अड्डे पर हिरासत में लिया था। उस पर भारतीय एजेंसियों के इशारे पर काम करने का आरोप लगाया गया था। हालांकि भारत ने इन आरोपों से साफतौर पर इनकार कर दिया था। साथ ही जांच के लिए एक हाई लेवल कमेटी भी बनाई है।

भारत में पन्नूं आतंकी घोषित है
बता दें कि पन्नूं ने साल 2007 में ‘सिख फॉर जस्टिस’ संगठन बनाया था। जुलाई 2020 में भारत ने पन्नूं को आतंकी घोषित किया था। वह आईएसआई की मदद से खालिस्तान की मुहिम चला रहा है।

पहले भी धमकी दे चुका है पन्नूं
इससे पहले भी खालिस्तानी आतंकी पन्नू गीदड़ भभकी दे चुका है। उसने सिख लोगों से 19 नवंबर को एयर इंडिया की फ्लाइट से यात्रा न करने के लिए कहा था। उसने कहा था कि अगर एयर इंडिया से यात्रा करेंगे  तो आपकी जान खतरे में पड़ जाएगी। पन्नूं ने आगे दावा किया था कि दिल्ली का इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट 19 नवंबर को बंद रहेगा और इसका नाम बदल दिया जाएगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com