Monday , May 20 2024

आज ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच सेमिफाइनल का रास्ता होगा साफ

आज ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच वर्ल्ड कप का 39वां मैच वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाना है, अफगानिस्तान टीम के लिए करो या मारो वाला मुकाबला है। सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए दोनों टीम के मुकाबला अहम है।

ऑस्ट्रेलिया की टीम अभी तीसरे स्थान पर है और कोई भी अन्य टीम उसकी सेमीफाइनल की सीट को सीधे चुनौती देने की स्थिति में नहीं दिख रही है। लेकिन पैट कमिंस की अगुवाई वाली टीम इस मैच में जीत दर्ज करके अंतिम चार में अपनी जगह सुरक्षित करने की कोशिश करेगी।

अफगानिस्तान ने विश्व कप में बहुत ही शानदार खेल से बाकि टीमों को चौंकाया है। अफगान शेरों को कम आंकना ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए सही नहीं होगा। ऑस्ट्रेलिया की टीम अभी तीसरे स्थान पर है और कोई भी अन्य टीम उसकी सेमीफाइनल की सीट को सीधे चुनौती देने की स्थिति में नहीं दिख रही है, लेकिन पैट कमिंस की अगुवाई वाली टीम इस मैच में जीत दर्ज करके अंतिम चार में अपनी जगह सुरक्षित करने की कोशिश करेगी। यह मैच वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा जहां बल्लेबाजों की तूती बोलती रही है।

टीमों के लिए सेमीफाइनल के रस्ते कितने आसान कितने मुश्किल

ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया 7 मैचों में से 5 में जीत दर्ज कर 10 अंक हासिल कर चुकी है। वहीं उसका रन रेट भी काफी बेहतर है। ऑस्ट्रेलियाई टीम अगर अपने बचे हुए दो में से एक भी मैच जीत लेती है तो उसके 12 अंक हो जाएंगे और वह अपना तीसरा स्थान सुनिश्चित कर लेगी।

ऐसे में चौथे स्थान के लिए न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और अफगानिस्तान में होड़ मची हुई है। इन सबसे में पाकिस्तान की हालत काफी खराब दिख रही है। रन रेट के मामले में पाकिस्तान न्यूजीलैंड से पीछे हैं। वहीं पाकिस्तान को इंग्लैंड से कड़ी टक्कर मिलने की उम्मीद है।

अफगानिस्तान

अफगानिस्तान टीम ने अपने 7 में 4 मैच जीते हैं। इस तरह पॉइंट्स के मामले में वह पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बराबर है। हालांकि रन रेट से वह जरूर पीछे है, लेकिन अगर वह अपने बचे हुए दो मैच जीत लेती है तो उसके 12 अंक हो जाएंगे और चौथे स्थान के लिए उसकी जगह पक्की हो जाएगी, लेकिन इसकी संभावना कम लग रही है क्योंकि अफगानिस्तान को अपने दोनों मैच मजबूत टीम ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका से खेलना है।

दो टीमों में जबरजस्त है सेमीफाइनल की टक्कर

पाकिस्तान क्रिकेट टीम अगर अपने आखिरी लीग मैच में इंग्लैंड को हरा देती तब भी सेमीफाइनल में नहीं पहुंच पाएगी। अपने आखिरी लीग मैच में पाकिस्तान जीतती है उसके 10 अंक ही हो पाएंगे। वहीं न्यूजीलैंड की टीम को श्रीलंका से खेलना है। न्यूजीलैंड अगर श्रीलंका को 50 रन से हराती है तो पाकिस्तान को इंग्लैंड से कम से कम 180 रन से जीतना होगा तभी वह रन रेट के मामले में न्यूजीलैंड को पछाड़ पाएगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com