Friday , June 21 2024

एशिया कप 2023 के आखिरी सुपर फोर मुकाबले में बांग्लादेश से हारा भारत

एशिया कप 2023 के आखिरी सुपर फोर मुकाबले में भारत को बांग्लादेश के सामने करारी हार का सामना करना पड़ा, बांग्लादेश ने शुक्रवार को हुए मैच में 6 रनों से भारत को हरा दिया आपको बता दे मौजूदा एशिया कप में यह भारत की पहली हार है। हालांकि, टूर्नामेंट के लिहाज़ से इस मैच का कोई महत्व नहीं था और टीम इंडिया 17 सितंबर को श्रीलंका से फाइनल खेलेगी। वहीं, बांग्लादेश का सफर इस जीत के साथ ही खत्म हो गया।

बांग्लादेश की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 265 रन बनाए और भारत के सामने जीत के लिए 266 रनों का टारगेट रखा. बांग्लादेश के लिए कप्तान शाकिब अल हसन ने सबसे ज्यादा 80 रन बनाए,बांग्लादेश ने भारत को छह रन से हरा दिया। टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर यहां पूरी तरह फ्लॉप साबित हुआ, सिर्फ शुभमन गिल और अक्षर पटेल को छोड़कर कोई भी भारतीय बल्लेबाज कमाल नहीं कर सका.266 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम सभी 10 विकेट खोकर 259 रन ही बना पाई।

शुभमन गिल ने 121 रन की शानदार पारी खेली, लेकिन उन्हें किसी का साथ नहीं मिला। 42 रन बनाने वाले अक्षर दूसरे सर्वश्रेष्ठ स्कोरर रहे। बांग्लादेश के लिए मुस्तफिजुर रहमान ने तीन विकेट लिए। महेदी हसन और तंजिम हसन को दो-दो विकेट मिले। शाकिब और मेहदी ने एक-एक विकेट लिया।ये करीब 4200 दिन के बाद है जब एशिया कप में बांग्लादेश ने टीम इंडिया को हराया है.बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 265 रन बनाए। इसके जवाब में टीम इंडिया 259 रन पर सिमट गई और छह रन से मैच हार गई। अपने से कमजोर मानी जाने वाली टीम बांग्लादेश के खिलाफ भारत के मैच हारने से फैन्स हैरान है। ऐसे में 17 सितम्बर को होने वाले फाइनल मैच को लेकर फैन्स चिंतित है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com