Thursday , June 13 2024

आप अपने घर पर खुद से मेकअप करते भी चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो ला सकती हैं… कैसे आइए जानते हैं.

हर लड़की चाहती है कि उसका मेकअप ग्लो करे. मेकअप के बाद चेहरे पर पैच ना दिखें. लेकिन क्या सभी लड़कियां ग्लोइंग मेकअप कर पाती हैं, नहीं. किसी भी पार्टी में जाने से पहले आपको किस तरह का मेकअप करना चाहिए कि आपके चेहरे पर तुरंत ग्लो आ जाए, ये मेकअप टिप हम आपको दे रहे हैं. मेकअप लाइक अ प्रो सीरिज़ में हम आपको ऐसी टिप्स देते है जिसे जानकर आप अगर मेकअप करना नहीं जानती तो भी आप परफेक्ट मेकअप कर सकती हैं. तो आइए जानते हैं कि आपको इंस्टेंट ग्लो देने वाला प्रो मेकअप टिप क्या है. 

मार्केट में कई तरह के फाउंडेशन मिलते हैं. फाउंडेशन लगाने का सही तरीका क्या है ये हमने आपको बताया था अब हम आपको बता रहे हैं कि आप फाउंडेशन में ऐसा क्या मिलाकर लगाएं कि आपके चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो नज़र आने लगे. फाउंडेशन की बात करें तो मार्केट में हर स्किन टाइप के लिए फाउंडेशन आता है. सिरम फाउंडेशन, लिक्विड फाउंडेशन, क्रीम फाउंडेशन, स्टिक फाउंडेशन, पाउडर फाउंडेशन, जेल फाउंडेशन तो सबसे पहले तो आपके पास आपकी स्किन टोन का एक सही फाउंडेशन होना चाहिए. 

फाउंडेशन लगाने से पहले पहले हमेशा चेहरे को अच्छे से साफ कर उस पर मॉइश्चराइजर अप्लाई करें. अब अगले स्टेप में आपको जब फाउंडेशन लगाने है तो आप उसमें हाइलाइटर मिक्स करें. यानि जितना फाउंडेशन हो उतना ही हाइलाइटर आप उसमें मिलाएं. ऐसा करने के लिए आप लिक्विड फाउंडेशन का इस्तेमाल करेंगी तो बेहतर रहेगा. फिर माथे से लेकर नाक, आंखों के काले घेले, ठुड्डी और जॉ लाइन के नीचे इसे टैब टैप करते हुए अप्लाई करें. पहले इस ब्रश की मदद से चेहरे पर अच्छे से फैला लें. फिर बाद में मेकअप स्पंज को गीला कर अच्छे से निचौड़ लें और फिर उससे मेकअप सेट करें. ऐसा करने से आपका मेकअप स्किन पर एक जैसा फैल जाएगा. परत अलग से स्किन पर नज़र नहीं आएगी और स्किन के अंदर अच्छे से मेकअप रम जाएगा. जिस वजह से मेकअप करते ही चेहरे पर ग्लो नज़र आने लगेगा

तो आप अगर अब किसी पार्टी में जाने से पहले मेकअप कर रही हैं तो इस मेकअप टिप को अप्लाई करें.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com