Wednesday , July 24 2024

मौसम विभाग ने दिल्ली में अगले 6 दिन बारिश की संभावना जताई

दिल्ली-एनसीआर और आसपास के इलाकों में बीते दो-तीन दिन से गर्मी और उमस से काफी राहत देखने को मिल रही है।मौसम विभाग (आईएमडी) ने दिल्ली में अगले 6 दिन बारिश की संभावना जताई है। इसके चलते दिल्लीवासियों को गर्मी से और राहत मिलती रहेगी।

वहीं 4-5 जुलाई को तेज बारिश की संभावना है। इसे लेकर मौसम विभाग द्वारा येलो अलर्ट जारी किया गया है। फिलहाल बारिश के चलते तापमान में ज्यादा बदलाव की संभावना नहीं है। मौसम विभाग ने रविवार के लिए आमतौर पर आकाश में बादल छाए रहने और हल्की बारिश का अनुमान जताया है। इस दौरान अधिकतम और न्यूनतम तापमान के क्रमश: 36 और 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।

दिल्ली के अधिकतम तापमान में आई गिरावट

दिल्ली में शनिवार को अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 35.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया, जबकि न्यूनतम तापमान 25.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम के औसत तापमान से तीन डिग्री अधिक है। आईएमडी के मुताबिक, दिल्ली में शनिवार सुबह साढ़े आठ बजे समाप्त 24 घंटों की अवधि में 27 मिमी बारिश दर्ज की गई।

दिल्ली की आबोहवा में भी सुधरी

इस बीच, दिल्ली की आबोहवा में भी काफी सुधार देखने को मिल रहा है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) शनिवार शाम सात बजे 71 दर्ज किया गया, जो ‘संतोषजनक’ श्रेणी में आता है। 

गौरतलब है कि शून्य से 50 के बीच एक्यूआई अच्छा, 51 से 100 के बीच संतोषजनक, 101 से 200 के बीच मध्यम, 201 से 300 के बीच खराब, 301 से 400 के बीच बहुत खराब और 401 से 500 के बीच गंभीर माना जाता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com