Wednesday , June 19 2024

WhatsApp ने हम सब की जिंदगी आसान बनाने के लिए एक नया फीचर किया रोल आउट

WhatsApp ने हम सब की जिंदगी आसान बनाने के लिए एक नया फीचर रोल आउट कर दिया है। इस फीचर की मदद से आप सेकंड्स में एक फोन से दूसरे फोन में अपनी चैट ट्रांसफर कर पाएंगे। WhatsApp ने क्यूआर कोड का उपयोग करके एक फोन से चैट हिस्ट्री को दूसरे फोन में ट्रांसफर करने का एक फ़ास्ट तरीका पेश किया है।

यदि यूजर्स समान ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ नए फोन पर स्विच कर रहे हैं, तो वे नए क्यूआर कोड-आधारित ट्रांसफर तरीके का उपयोग करके अपने व्हाट्सऐप डेटा को ट्रांसफर कर सकते हैं, जो लोकल वाई-फाई कनेक्शन का उपयोग करता है। यूजर्स को नए तरीके का उपयोग करके अपनी चैट हिस्ट्री को ट्रांसफर करने के लिए, यह सुनिश्चित करना होगा कि दोनों फोन चालू हैं और एक ही वाई-फाई नेटवर्क से जुड़े हैं।

QR कोड के जरिये व्हाट्सऐप चैट ट्रांसफर करने का प्रोसेस 
व्हाट्सऐप चैट को एक डिवाइस से दूसरे डिवाइस में ट्रांसफर करने के लिए सबसे पहले पुराने डिवाइस पर व्हाट्सऐप खोलें और सेटिंग्स> चैट> चैट ट्रांसफर पर जाएं। इन स्टेप्स का पालन करने के बाद ट्रांसफर प्रोसेस को पूरा करने के लिए यूजर्स को नए फोन से एक क्यूआर कोड स्कैन करने के लिए प्रेरित किया जाएगा।

QR कोड के जरिये चैट ट्रांसफर करना सबसे आसान 
व्हाट्सऐप का कहना है कि नई क्यूआर कोड प्रोसेस के माध्यम से डेटा ट्रांसफर करना किसी थर्ड पार्टी ऐप्स का उपयोग करने से अधिक सुरक्षित है। यह क्लाउड सेवाओं की तुलना में अधिक निजी है क्योंकि डेटा केवल आपके दो डिवाइस के बीच शेयर किया जाता है और ट्रांसफर प्रोसेस पूरी तरह से एन्क्रिप्ट है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com