Monday , July 22 2024

जुलाई का महीना कई राशि के जातकों के जीवन में खुशियों की सौगात ला सकता, पढ़ें जुलाई का मासिक राशिफल-

जुलाई महीने में कई ग्रह-नक्षत्रों का राशि परिवर्तन होना है। इन ग्रहों के राशि परिवर्तन का प्रभाव सभी 12 राशियों पर पड़ेगा, जिसके चलते कुछ राशि के जातकों के लिए जुलाई का महीना खुशियों भरा रहने वाला है और कुछ राशि के जातकों को सतर्कता बरतने की जरूरत होगी। जानें आपके लिए कैसा रहेगा जुलाई का महीना-

मेष राशि– इस महीने के पहले सप्ताह में आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। सहकर्मियों और साझेदारों से तनाव हो सकता है। रिश्तेदारों से कष्ट होगा। कई हफ्तों की बेचैनी से कुछ राहत मिलेगी। कुछ महीनों से रुके कार्यों में गति आने के संकेत से प्रसन्नता होगी। जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा। करियर में व्यस्तता बढ़ने से आपको फायदा होगा। कुछ काम बिगड़ते-बिगड़ते बच जाएंगे। कड़वे शब्दों और आलोचनाओं से बचें। माह के मध्य में कोई शुभ समाचार मिल सकता है। 

वृषभ राशि- इस माह मानसिक उथल-पुथल बनी रहेगी। विदेशी संपर्कों से लाभ का मार्ग खुलेगा। किसी के स्वाभिमान को ठेस पहुंचाने से बचें। सप्ताह के मध्य में धन की कमी महसूस होगी। आपके विरोधी भी आपके किसी कदम का सम्मान करेंगे। किसी मित्र के संकट में पड़ने से आपके मन को ठेस पहुंचेगी। विचारों की तीव्रता की सराहना होगी। आर्थिक जोखिम न लें, अन्यथा नुकसान हो सकता है। किसी से मदद मिलेगी। स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।

मिथुन राशि- पहले सप्ताह में आध्यात्मिक रुचि विकसित होगी और आत्मसम्मान बढ़ेगा। बड़े अधिकारियों का सहयोग मिल सकता है। महीने के दूसरे सप्ताह में आपको सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। कामकाज के मामले में नई संभावनाएं सामने आएंगी। आर्थिक शक्ति का विस्तार होगा। सुख-सुविधा पर खर्च होने की संभावना है। परिजनों का सहयोग मिलेगा। अगर आप जल्दी लाभ देने वाले निवेश में पड़ गए तो आपका पैसा बर्बाद हो सकता है।संतान का सुख मिलेगा।

कर्क राशि- व्यापार में लाभ होगा। उलझनें बढ़ेंगी। परिवार के किसी सदस्य के उकसावे के कारण जीवनसाथी के साथ मतभेद उत्पन्न हो सकते हैं। पारिवारिक माहौल पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। इस माह आपकी आय में कमी आ सकती है। बहन से बिगड़े रिश्ते सुधरेंगे। सिर, कंधे और पीठ में दर्द हो सकता है। दिल-दिमाग में घबराहट हो सकती है। कमाई में थोड़ी कमी आएगी लेकिन आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी।

सिंह राशि- इस माह किसी लंबी दूरी की यात्रा के संकेत हैं। शरीर में आलस्य बढ़ेगा। व्यापार में नये अवसर मिलेंगे। शरीर के निचले हिस्से में दर्द हो सकता है। कोई लाभदायक सौदा हाथ आएगा। किसी अनुभवी व्यक्ति का अनुभव काम आएगा। पिता को कष्ट हो सकता है। विपरीत लिंग के बीच तनाव हो सकता है। रिश्तेदार उपयोगी रहेंगे। गलत निर्णय से हानि हो सकती है। कोई भी छोटी सी बात नासूर बनकर मानसिक तनाव देगी।

कन्या राशि- महीने की शुरुआत में कीमती वस्तुओं का विशेष ध्यान रखें। उच्च अधिकारियों से विवाद न करें। अपनी भावनाएं नियंत्रित करें। अपनी सेहत का ख्याल रखना। आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी। परिजनों का सहयोग मिलेगा। वेतन कटौती से बेचैनी हो सकती है। दूसरों की मदद करें लेकिन उधार न दें। चतुराई से लाभ होगा। साहस से काम बनेंगे। शत्रु परास्त होंगे। अंतिम सप्ताह में कोई धोखा मिल सकता है। परिजनों से विवाद हो सकता है।

तुला राशि- करियर सामान्य से बेहतर रहेगा। पारिवारिक सुख मिलेगा। प्रतिद्वंद्वी परास्त होंगे। मुंह, दांत और हड्डियों में दर्द हो सकता है। बॉस की तारीफ आपको प्रोत्साहित करेगी। आत्मविश्वास बढ़ेगा और कोई विरोधी इसकी सराहना करेगा। दान-पुण्य में रुचि बढ़ेगी। कोई बात मानसिक उलझन पैदा कर सकती है। माता पक्ष के रिश्तेदारों से दूरियां बढ़ेंगी। करियर में सफलता मिलेगी। मित्रों से विशेष सहयोग मिलेगा। पुरानी आकांक्षाएं पूरी होने की संभावना है। आय के नए विचार सामने आएंगे।

वृश्चिक राशि- महीने की शुरुआत में घर में अच्छा माहौल रहेगा। खर्च में वृद्धि होगी लेकिन वैभव में भी वृद्धि होगी। दूसरे सप्ताह में किसी परिचित से संबंधित बुरी खबर दुख पहुंचा सकती है। सहकर्मियों की गलतियों से मुश्किलें आएंगी। अनावश्यक अशांति से मानसिक तनाव बढ़ सकता है। तीसरे सप्ताह में वाणी की कठोरता हानि पहुंचा सकती है। व्यापार में नये अवसर मिलेंगे। किसी प्रिय वस्तु के चोरी या खोने का भय प्रकट होगा। बुद्धि और विवेक से लाभ होगा।  रुका हुआ पैसा मिलने का रास्ता मिलेगा। 

धनु राशि– मानसिक प्रसन्नता बढ़ेगी। करियर के लिए समय माध्यम से बेहतर है। माह के दूसरे सप्ताह में आर्थिक हानि हो सकती है। सतर्क रहो। घरेलू तनाव संभव है। धनु राशि वाले किसी छोटे से विवाद में तिल का ताड़ हो सकता है। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। अनुभवी लोगों से संपर्क होगा। वैवाहिक सुख मध्यम से बेहतर रहेगा। अहंकार से बचें। आलस्य से समय बर्बाद होगा। भौतिक सुख में वृद्धि हो सकती है।

मकर राशि- महीने की शुरुआत में आपको अपने करियर में अपनी मेहनत का फल मिलेगा। दूसरे सप्ताह में वाद-विवाद से आपकी प्रतिष्ठा पर असर पड़ेगा। माह के मध्य में कार्यों में व्यवधान आने से निराशा बढ़ेगी। जीवनसाथी की उदासी से बेचैनी हो सकती है। आर्थिक स्थिति मध्यम रहेगी, फिर भी पैसों को लेकर मन बेचैन रहेगा। संतान लंबी यात्रा पर निकलेगी और आलस्य के कारण पढ़ाई में खलल पड़ेगा। दोस्त का तीखा स्वाद दिल को झकझोर देगा। पारिवारिक वातावरण मध्यम रहेगा। 

कुंभ राशि- महीने की शुरुआत में कोई अचानक लाभ खुशी का कारण बनेगा। शक्ति एवं कुशलता प्रबल होगी। कोई पुराना बिगड़ा हुआ रिश्ता और खराब हो सकता है। जीवनसाथी की अनावश्यक चिंता और आलोचना दोनों से बचें। दूसरे सप्ताह में कई कठिनाइयां आएंगी लेकिन वे दूर हो जाएंगी। भावनाओं के आवेग पर नियंत्रण रखें। तीसरे सप्ताह में सरकारी लोगों से लाभ होगा। बातचीत में सावधानी बरतें। जल्दबाजी से काम बिगड़ेंगे। किसी करीबी से संबंधित समाचार से परेशानी होगी।

मीन राशि- महीने की शुरुआत में आप अपने से जुड़े व्यक्ति से जुड़ी अजीब खबर से आश्चर्यचकित रह जाएंगे। कोई पुराना उलझा हुआ मामला सुलझ जायेगा। अपने स्वास्थ्य के बारे में सावधान रहें। लेन-देन में सतर्कता से लाभ होगा। निवेश की कमी से मन में  घबराहट होगी। किसी की आधी-अधूरी टिप्पणी से आप स्वयं को अनावश्यक परेशानी में डालेंगे। दूसरों की सलाह मानने में सावधानी जरूरी है। आपकी बातों को तोड़-मरोड़ कर पेश किया जा सकता है। परिवार में मतभेद आपको परेशान करेंगे। किसी की सलाह चमत्कार करेगी। किसी से वाद-विवाद या विवाद करने से बचें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com