Monday , July 22 2024

घर में लस्सी बनाते समय आपको कुछ छोटी-छोटी मिसटेक्स से बचना चाहिए

गर्मी के मौसम में हम सभी कई अलग-अलग तरह की ड्रिंक्स का सेवन करते हैं। इनमें दही की मदद से लस्सी तैयार करना बेहद ही आम है। यह एक बेहद ही रिफ्रेशिंग ड्रिंक है, जो पीने में भी काफी टेस्टी लगती है। इसमें मौजूद गुड बैक्टीरिया डाइजेस्टिव सिस्टम पर पॉजिटिव इफेक्ट डालते हैं।

इसका कैलोरी काउंट कम होने के कारण यह आपका वजन भी मेंटेन करने में मदद मिलती है। चूंकि यह शरीर को ठंडक प्रदान करता है, इसलिए गर्मी के मौसम में इसका सेवन करना विशेष रूप से लाभदायी माना गया है।  इतना ही नहीं, इसमें कैल्शियम से लेकर प्रोटीन और विटामिन बी12 जैसे पोषक तत्व पाए जाते हैं।

अगर आप भी गर्मी के मौसम में एक बेहद ही डिलिशियस और टेस्टी ड्रिंक पीना चाहते हैं तो ऐसे में लस्सी बनाई जा सकती है। हालांकि, इसे बनाते समय अक्सर लोग कुछ छोटी-छोटी गलतियां कर बैठते हैं, जिससे इसका स्वाद बिगड़ जाता है। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको लस्सी बनाते समय की जाने वाली कुछ ऐसी ही मिसटेक्स के बारे में बता रहे हैं-

गलत दही का इस्तेमाल करना

यह सबसे पहला व बेसिक स्टेप है, लेकिन इस पर भी अधिकतर लोगों का ध्यान ही नहीं जाता है। चूंकि लस्सी का मुख्य इंग्रीडिएंट दही है तो सही तरह की दही के चयन से ही आप बेस्ट रिजल्ट पा सकते हैं। अमूमन लोग लो फैट योगर्ट का इस्तेमाल करके लस्सी बनाते हैं, जिससे वह अधिक पानीदार बनती है और उसका टेस्ट भी बहुत अच्छा नहीं आता है। अगर आप एक थिक और क्रीमी लस्सी बनाना चाहती हैं तो हमेश फुल फैट योगर्ट या फिर ग्रीक योगर्ट का इस्तेमाल करें। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com