Friday , June 14 2024

अगर आप प्रेम प्रसंग में हैं और लव मैरिज करना चाहते हैं तो गुप्त नवरात्रि दिन करें ये काम ..

हिन्दू पंचांग के अनुसार, वर्ष में चार नवरात्रि मनाई जाती है। इनमें दो गुप्त नवरात्रि है। गुप्त नवरात्रि माघ और आषाढ़ महीने में मनाई जाती है। इसमें गुप्त तरीके से जगत जननी मां दुर्गा की पूजा-उपासना की जाती है। धार्मिक मान्यता है कि आदिशक्ति मां दुर्गा की पूजा करने से साधक की सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं। साथ ही घर में सुख, समृद्धि और खुशहाली आती है। गुप्त नवरात्रि में विशेष उपाय भी किए जाते हैं। इन उपायों को करने से विशेष कार्य में सिद्धि प्राप्त होती है। अगर आप लव मैरिज करना चाहते हैं, तो गुप्त नवरात्रि के दौरान ये उपाय जरूर करें। आइए जानते हैं-

नवरात्रि के दौरान करें ये उपाय

– अगर आप प्रेम प्रसंग में हैं और लव मैरिज करना चाहते हैं, तो गुप्त नवरात्रि की अष्टमी तिथि पर स्नान ध्यान के पश्चात लाल रंग का वस्त्र पहनें। इसके बाद लाल वस्त्र में लाल रंग के नौ फूल, एक सिक्का और जटा वाला नारियल बांधकर “ॐ श्रीं वर प्रदाय श्री नमः” मंत्र का 108 बार जप करें। इसके पश्चात, मां दुर्गा को अर्पित कर दें। इस उपाय को करने से लव मैरिज के योग बनने लगते हैं।

– अगर आपकी शादी में बाधा आ रही है, तो गुप्त नवरात्रि की षष्ठी तिथि के दिन मां कात्यायनी की पूजा करें। साथ ही मां कात्यायनी को 11 हल्दी की गांठ अर्पित करें। इस समय मां कात्यायनी का मंत्र जाप करें।

‘ॐ कात्यायनी महामये महायोगिन्यधीश्वरी।

नंद गोप सुतं देहि पतिं में कुरुते नम:।।’

ज्योतिषियों की मानें तो लगातार 40 दिनों तक मां कात्यायनी की पूजा करने से विवाह के योग बनने लगते हैं।

-अगर आप लव मैरिज करना चाहते हैं, तो गुप्त नवरात्रि के दौरान निम्न मंत्र का जाप करें।

‘हे गौरी शंकर अर्धागिंनी यथा त्वं शंकर प्रिया ।

तथा माम कुरू कल्याणी कान्त कान्ता सुदुर्लभम्’ ।।

इस मंत्र के जाप से शीघ्र शादी के योग बनने लगते हैं। इसके लिए गुप्त नवरात्रि के दौरान रोजाना स्नान-ध्यान करने के पश्चात एक माला जप करें।

– ज्योतिषियों की मानें तो विवाह भाव में चंद्र के रहने से लव मैरिज के योग बनते हैं। साथ ही मन मुताबिक जीवनसाथी मिलता है। इसके लिए गुप्त नवरात्रि के दौरान किसी दिन चांदी की अंगूठी अवश्य धारण करें। इससे कुंडली में चंद्र मजबूत होता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com