Thursday , June 13 2024

आइए जानते हैं, चेहरे पर सीरम लगाने की सही उम्र-

स्किन के मुताबिक स्किन केयर करने की सलाह दी जाती है। वहीं कुछ ऐसी चीजें हैं जो आपको उम्र के मुताबिक ही यूज करनी चाहिए। सीरम उनमें से एक है। यहां जानिए कि आखिर सीरम लगाने की सही उम्र क्या है। इसी के साथ यहां बता रहे है कि क्या सीरम लगाने के बाद चेहरे की मालिश करना जरूरी है? अगर हां, तो क्यों।

क्या सीरम लगाने के बाद फेस मसाज जरूरी है? 

सीरम का रोजाना सही तरह से इस्तेमाल करने पर चेहरे की चमक बढ़ जाती है। एक बूंद सीरम लगाने के बाद अगर आप चेहरे की अच्छी तरह से मालिश करते हैं तो आपको दोगुना फायदा मिल सकता है। जी हां, सीरम स्किन की गहराई में जाता है। इसे लगाकर मालिश करने से ब्लड फ्लो बढ़ता है, जो स्किन के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। 

सीरम लगाने के लिए क्या है सही उम्र?

फेस सीरम का इस्तेमाल करने की सही उम्र 20 के दशक के अंत और 30 के दशक की शुरुआत है। इस उम्र में एजिंग के लक्षण दिखाई देने लगते हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो आप 50 की उम्र तक फेस सीरम का इस्तेमाल कर सकते हैं। अपने स्किनकेयर रूटीन में फेस सीरम को शामिल करने से न केवल आपकी स्किन में निखार आएगा बल्कि उसकी सुरक्षा भी होती है।

क्या कुछ देर बाद धो लेना चाहिए सीरम?

कुछ लोग इस बात को लेकर कंफ्यूजन में रहते हैं कि क्या चेहरे पर सीरम लगाने के कुछ देर बाद फेस वॉश करना चाहिए? इसका जवाब है नहीं, चेहरे पर सीरम लगाने के बाद इसे धोने की जरूरत नहीं है। हालांकि, अगर आप रात को नाइट सीरम लगा रहे हैं तो सुबह चेहरे को धोना और मॉर्निंग स्किन केयर रूटीन को फॉलो करना बेहतर है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com