Friday , June 21 2024

डार्क सर्कल हाटने के लिए इन तरीकों से इस्तेमाल करें विटामिन ई कैप्सूल-

डार्क सर्कल यानि आंखों के नीचे काले घेरे चेहरे की खूबसूरती को कम करते है। इन डार्क सर्कल्स की वजह से चेहर ग्लोइंग नजर नहीं आता और कई बार चेहरा काफी थका हुआ भी नजर आता है। चेहरे पर डार्क सर्कल्स होने के कारण कम सोना, पोषक तत्वों की कमी, लंबे समय तक लैपटॉप या मोबाइल पर काम करना, बढ़ती उम्र, एक्जिमा, आंखों को बहुत ज्‍यादा रगड़ने आदि के कारणों से डार्क सर्कल्स की समस्या हो जाती है। कई लोग इस समस्या को दूर करने के लिए कई तरह के प्रोडक्ट्स के साथ मेकअप का भी इस्तेमाल करते है। लेकिन ये प्रोडक्ट्स महंगे होने के साथ कई बार इनको लगाने से मन मुताबिक रिजल्ट भी नहीं मिलता है। ऐसे में डार्क सर्कल्स को हटाने के लिए विटामिन ई कैप्सूल का इस्तेमाल किया जा सकता है। विटामिन ई कैप्सूल में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट और फ्री रेडिकल्स डार्क सर्कल्स को ठीक करने में मदद करते है। विटामिन ई कैप्सूल स्किन को हाइड्रेट करने के साथ रिंकल्स को भी आसानी से कम करता है। आइए जानते है विटामिन ई कैप्सूल से डार्क सर्कल कैसे हटाएं।

विटामिन ई कैप्सूल और बादाम का तेल

विटामिन ई कैप्सूल और बादाम का तेल दोनो ही स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होते है। इन दोनों को इस्तेमाल करने के लिए 1 विटामिन ई कैप्सूल को 1 चम्मच बादाम का तेल में मिलाकर मिश्रण तैयार करें। अब इस मिश्रण को आंखों के काले घेरो पर लगाकर हल्के हाथ से मसाज करें। इस तरह विटामिन ई लगाने से आंखों के नीचे होने वाली सूजन दूर होगी और डार्क सर्कल भी कम होंगे।

विटामिन ई कैप्सूल और एलोवेरा जेल

विटामिन ई कैप्सूल और एलोवेरा जेल स्किन की कई समस्याओं को आसानी से दूर करते है। इसका इस्तमाल करने के लिए 1 चम्मच एलोवेरा जेल में 1 विटामिन ई कैप्सूल को मिला लें। अब इसको आंखों के नीचे काले घेरों पर रात भर के लिए लगा कर छोड़ दें। ऐसा करने से डार्क सर्कल दूर होने के साथ स्किन को ठंडक मिलेगी और डार्क सर्कल दूर होंगे

विटामिन ई कैप्सूल और नारियल का तेल

विटामिन ई कैप्सूल और नारियल का तेल डार्क सर्कल को आसानी से हटाते है। नारियल का तेल आंखों के नीचे ब्लड सर्कुलेशन को बढ़ाता है। यह डैमेज रक्त वाहिकाओं को ठीक करने में मदद करता है। जिससे डार्क सर्कल कम होते है। इन दोनों को लगाने के लिए 1 विटामिन ई कैप्सूल और 1 चम्मच नारियल तेल को मिलाकर मिश्रण तैयार करें। अब इस मिश्रण को डार्क सर्कल्स पर लगाकर हल्के हाथ से मसाज करें। ऐसा करने से डार्क सर्कल्स कम होने लगेंगे।

विटामिन ई कैप्सूल और नींबू का रस

विटामिन ई कैप्सूल और नींबू का रस से भी डार्क सर्कल्स को हटाया जा सकता है। नींबू के रस में विटामिन सी काफी मात्रा में होता है, जो स्किन को हल्का करने के साथ डार्क सर्कल्स को भी हटाता है। इस मिश्रण को लगाने के लिए 1 चम्मच नींबू का रस और 1 विटामिन ई कैप्सूल को मिलाकर मिश्रण तैयार करें। अब इस मिश्रण को आंखों के नीचे लगा 5 मिनट के लिए लगा लें। उसके बाद नॉर्मल पानी से वॉश करें।

डार्क सर्कल्स हटाने के लिए विटामिन ई कैप्सूल को लगाया जा सकता है। हालांकि, लगाने से पहले पैच टेस्ट अवश्य करें।  

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com