Friday , April 26 2024

यहां जानिए चेहरे पर कैसे लगाएं कॉफी और क्या ये वाकई टैनिंग हटाने में मददगार है?

कॉफी हमारी स्किन के लिए अच्छी है, अगर इसे सही तरह से लगाया जाए। चेहरे से डेड स्किन हटाने के लिए इसका इस्तेमाल किया जाता है। कॉफी एंटी-ऑक्सीडेंट और एंटी-एजिंग गुणों से भरपूर होती है। ऐसे में स्किन को हेल्दी रखने में असरदार मानी जाती है। कॉफी को आप त्वचा पर स्क्रब की तरह भी यूज कर सकते हैं, वहीं इसका फेस पैक बनाकर भी लगा सकते हैं। यहां जानिए चेहरे पर कैसे लगाएं कॉफी और क्या ये वाकई टैनिंग हटाने में मददगार है?

चेहरे पर कैसे लगाएं कॉफी?

स्किन के लिए कॉफी काफी ज्यादा फायदेमंद होती है। लेकिन क्या इसे चेहरे पर डायरेक्ट लगा सकेत हैं? जी हां, आप कॉफी को सीधे आपकी त्वचा पर लगा सकते हैं। इससे सन स्पॉट्स, रेडनेस और फाइन लाइन्स कम हो सकती हैं। हालांकि, ये चेहरे पर काफी सख्त होती है, इसलिए इसे ज्यादा देर तक नहीं लगाना चाहिए। 

क्या कॉफी लगाने से टैनिंग होती है कम? 

कॉफी के कई ब्यूटी बेनिफिट्स हैं। टैनिंग हटाने से लेकर मुंहासों से निपटने तक, कॉफी मददगार होती है।जिसे कई तरह से यूज कर सकते हैं। टैनिंग हटाने के लिए कॉफी पाउडर, नारियल तेल और चीनी का गाढ़ा पेस्ट बनाएं और इसे चेहरे पर लगाएं फिर हल्के हाथों से स्क्रबिंग करें। वैसे तो पहली बार में फर्क दिख जाएगा। लेकिन नियमित तौर पर इसका इस्तेमाल करने पर टैनिंग पूरी तरह से रिमूव हो जाएगी।

रंगत सुधारने के लिए कैसे लगाएं कॉफी?

आप दूध, शहद, दही, नींबू, हल्दी, या एलोवेरा जैसी चीजों के साथ कॉफी पाउडर को फेस पैक के रूप में लगा सकते हैं। कॉफी पाउडर में मौजूद कैफीन पिगमेंटेशन को हल्का करेगा, जिससे आपकी स्किन में निखार आएगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com