Friday , May 3 2024

गर्मियों में खुद को फ्रेश और हाइड्रेट रखने के लिए आसानी से घर पर बनाए ये रिफ्रेशिंग ड्रिंक्स…

गर्मियों का मतलब है रिफ्रेशिंग ड्रिंक्स और ताज़गी। इस दौरान हर किसी को यही चिंता रहती है कि खुद को फ्रेश और हाइड्रेट कैसे रखा जाए। ऐसे में ये ड्रिंक्स की हैं, जो आपको हीट स्ट्रोक और गर्मी से बचा सकते हैं। चाहे आप पूल के किनारे आराम कर रहे हों या छाया में बैठे हों, अपनी पसंदीदा ड्रिंक्स की चुस्की लेते हुए किताबे पढ़ना या फिर अपनों के साथ समय बिताना काफी सुकून देता है।

लेमनेड से लेकर मैंगो लस्सी तक बहुत सारे ऐसे स्वादिष्ट ड्रिंक्स हैं, जिसे आप बेहद आसानी से बना सकते हैं। इतना ही नहीं अगर गर्मी के दिनों में आपको घर कोई मेहमान आ रहा हो, तो उसे भी आप शान से सर्व कर सकते हैं। चलिए जानते हैं, ऐसे ही कुछ समर ड्रिंक्स के बारे में, जिसके सेवन से आप पूरे मौसम में ठंडा और तरोताजा रह सकेंगे।

ब्लूबेरी मिंट लेमोनेड: ताजा नींबू का रस, चीनी और पानी मिलाएं। इस मिश्रण में ताज़ी ब्लूबेरी और पुदीने की पत्तियां मिलाएं और स्मूद होने तक मिक्स करें। ऊपर से बर्फ डालकर सर्व करें।

पाइनएप्पल कोकोनट स्मूदी: ताज़े अनानास के टुकड़ों को नारियल के दूध, बर्फ और थोड़े से शहद के साथ मुलायम होने तक ब्लेंड करें। कद्दूकस किए हुए नारियल और अनानास के टुकड़ों से गार्निश करें।

रैस्पबेरी नींबू पानी: ताजा नींबू का रस, चीनी और पानी मिलाएं। ताजा रैस्पबेरी डालें और स्मूद होने तक मिक्स करें। छान कर फ्रिज में ठंडा करें। ऊपर से बर्फ डालकर परोसें और चाहें तो रैस्पबेरी से गार्निश करें।

स्ट्रॉबेरी बेसिल लेमोनेड: ताजा नींबू का रस, चीनी और पानी मिलाएं। ताजी स्ट्रॉबेरी और तुलसी के पत्ते डालें और स्मूद होने तक मिक्स करें। छान कर फ्रिज में ठंडा करें। बर्फ के साथ सर्व करें।

तरबूज अगुआ फ्रेस्का: ताजे तरबूज के टुकड़ों को पानी, नीबू के रस और थोड़ी सी चीनी के साथ मिक्स होने तक फेंटें। अब ताज़े पुदीने के पत्तों और बर्फ से गार्निश करें।

पीच आइस्ड टी: अपनी पसंदीदा ब्लैक टी बनाएं और इसे ठंडा होने दें। ताज़े पीचेस को काटें और उन्हें चाय में शहद या एगेव सिरप के साथ मिलाएं। फ्रिज में ठंडा करें और ऊपर से बर्फ डालकर सर्व करें।

मैंगो लस्सी: पके आम, दही और दूध को मुलायम होने तक ब्लेंड करें। स्वाद के लिए शहद या चीनी डालें और चाहें तो एक चुटकी इलायची भी मिला सकते हैं। फ्रिज में ठंडा करें और बर्फ डालकर परोसें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com