Friday , July 12 2024

उत्तर भारत में मौसम तेजी से बदल रहा, दिल्ली समेत कई राज्यों में बारिश होने से लोगों को गर्मी से मिली राहत

उत्तर भारत में मौसम में तेजी से बदलाव हो रहा है। दिल्ली-एनसीआर, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड समेत देश के कई शहरों में बारिश हुई है। बारिश के साथ ओलावृष्टि होने से फसल को भी नुकसान पहुंचा है। 

दिल्ली में बारिश

दिल्ली में आज अचानक मौसम परिवर्तन के चलते कई इलाकों में हल्की बारिश देखने को मिली। इसके अलावा, नोएडा में भी बारिश हुई है। बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली है। तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है।

उत्तराखंड में हल्की बारिश और बर्फबारी

उत्तराखंड में पहाड़ों में हल्की बारिश और बर्फबारी से ठिठुरन लौट आई है। ज्यादातर इलाकों में तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। आज तड़के से ही राजधानी देहरादून सहित राज्य के अधिकतर इलाकों में बारिश जारी रही।

उत्तर प्रदेश में बारिश

उत्तर प्रदेश के आगरा समेत कई जिलों में शुक्रवार को बारिश होने से लोगों को गर्मी से राहत मिली। शहर के कई क्षेत्रों में तेज और हल्की बारिश हुई, जिससे तापमान में मामूली गिरावट दर्ज की गई। मौसम विभाग ने बताया कि अगले तीन दिन तक बादल छाए रहेंगे और बारिश होगी।

बारिश से किसानों की बढ़ी चिंता

एक तरफ जहां बारिश होने से लोगों को गर्मी से राहत मिली है, वहीं किसानों की चिंताएं भी बढ़ गई हैं। शुक्रवार को भी दिन भर बादल छाए रहे। बता दें, इस समय आलू की खुदाई हो रही है। सरसों की फसल भी पककर तैयार है, लेकिन बारिश होने से किसानों की उम्मीदों को तगड़ा झटका लग सकता है। किसानों का कहना है कि अगर बारिश होती है तो आलू खेत में ही सड़ जाएगा। सरसों की बाली भी टूटकर जमीन पर गिर जाएगी। इससे हमें काफी नुकसान होगा। हमारी फसल नष्ट हो जाएगी, जिससे सारी मेहनत बेकार हो जाएगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com