Friday , July 12 2024

एच3एन2 वायरस के मामलों में वृद्धि के बीच ,नगर निगम ने कहा कि मुंबई में 32 रोगियों को किया गया भर्ती..

महाराष्ट्र में एच3एन2 इन्फ्लूएंजा वायरस के मामलों में वृद्धि के बीच बृहन्मुंबई नगर निगम ने बुधवार को कहा कि मुंबई में 32 रोगियों को भर्ती किया गया था जिनमें से 4 में एच3एन2 और शेष 28 में एच1एन1 का लक्षण पाया गया है।



This image has an empty alt attribute; its file name is OI.jpg

H3N2 इन्फ्लूएंजा का सबसे ज्यादा असर महाराष्ट्र में देखने को मिल रहा है। यहां अब तक वायरस के 352 मामले सामने आ चुके हैं। BMC के मुताबिक, मुंबई में 32 मरीज भर्ती हैं, जिनमें से 4 H3N2 और 28 H1N1 के मरीज हैं।

इन सभी मरीजों की हालत फिलहाल स्थिर है। राज्य में इन्फ्लूएंजा H3N2 के खतरे को देखते हुए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे आज स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ मीटिंग करेंगे। मीटिंग में डिप्टी CM देवेंद्र फडणवीस और स्वास्थ्य मंत्री तानाजी सावंत भी मौजूद रहेंगे।

बीएमसी ने एक बयान में कहा, ‘सभी मरीज फिलहाल स्थिर स्थिति में हैं।’ इन्फ्लूएंजा के मामलों में स्पाइक के बीच, राज्य सरकार गुरुवार को मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उनके डिप्टी देवेंद्र फडणवीस की उपस्थिति में एक बैठक करेगी।

राज्य में अब तक 352 मरीज H3N2 वायरस से पीड़ित

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री तानाजी सावंत ने बुधवार को विधानसभा को सूचित किया, ‘मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री की उपस्थिति में कल एच3एन2 के संबंध में एक बैठक होगी।’ सावंत ने आगे बताया कि राज्य में अब तक 352 मरीज एच3एन2 वायरस से पीड़ित पाए गए हैं।

13 मार्च, 2023 तक, महाराष्ट्र में इन्फ्लूएंजा के लिए परीक्षण किए गए रोगियों की कुल संख्या 2,56,424 थी। कुल संदिग्ध मरीजों की संख्या 1406 बताई गई है।

पुडुचेरी में फ्लू के कारण 16 से 26 मार्च तक स्कूल बंद

इस बीच, केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में भी एच3एन2 इन्फ्लूएंजा वायरस ने अपने पैर पसाले। सरकार ने फ्लू के बढ़ते प्रभाव के मद्देनजर बुधवार को 16 मार्च से 26 मार्च तक आठवीं कक्षा तक के सभी स्कूलों में छुट्टी का ऐलान कर दिया। खास तौर से बच्चों में इन्फ्लुएंजा के बढ़ते प्रभाव के कारण केंद्र शासित प्रदेश के पुडुचेरी, कराईकल, माहे और यनम के सभी चार क्षेत्रों के स्कूलों के लिए यह आदेश लागू होगा। केंद्र शासित प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग ने इससे पहले 11 मार्च को कहा था कि पुडुचेरी में चार मार्च तक वायरल एच3एन2 की तरह या उससे जुड़े 79 केस आए हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com