Sunday , February 25 2024

संकट में घिरा अमेरिका का सिलिकॉन वैली बैंक, पढ़े पूरी ख़बर..

अमेरिका समेत दुनियाभर के स्टार्टअप्स को फंडिंग करने वाले सिलिकॉन वैली बैंक संकट में घिर गया है। वित्तीय स्थिति कमजोर होने की वजह से अमेरिका के रेगुलेटर ने बैंक को बंद करने का आदेश दिया है। इस बीच, ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने संकट में घिरे इस बैंक को खरीदने में दिलचस्पी दिखाई है। 

दिखाई दिलचस्पी: दरअसल, रेजर के सीईओ मिन-लियांग टैन ने ट्विटर पर एक पोस्ट किया। इस पोस्ट में उन्होंने लिखा-ट्विटर को सिलिकॉन वैली बैंक खरीदना चाहिए और इसे एक डिजिटल बैंक बनना चाहिए। मिन-लियांग टैन के ट्वीट का जवाब देते हुए एलन मस्क ने कहा-मैं इस विचार का स्वागत करता हूं। इस ट्वीट के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि एलन मस्क की सिलिकॉन वैली बैंक को खरीदने में दिलचस्पी है। बता दें कि स्टार्टअप-केंद्रित सिलिकॉन वैली बैंक को कैलिफोर्निया के बैंकिंग नियामकों ने बंद कर दिया है। वहीं, फेडरल डिपॉजिट इंश्योरेंस कॉरपोरेशन (FDIC) को रिसीवर के रूप में नियुक्त किया गया है।

सिलिकॉन वैली बैंक के प्रमुख ग्रेग बेकर ने एक वीडियो संदेश में कर्मचारियों से कहा-वह बैंक के लिए खरीदार खोजने को बैंकिंग नियामकों के साथ काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि कोई डील होगी। वर्तमान में, फेडरल डिपॉजिट इंश्योरेंस कॉरपोरेशन (FDIC) ने ऋणदाता का नियंत्रण अपने हाथ में ले लिया है।

बेकर ने बेच दिए शेयर: इस बीच, ब्लूमबर्ग ने एक रिपोर्ट में दावा किया है कि ग्रेग बेकर ने 27 फरवरी को एक ट्रेडिंग योजना के तहत कंपनी के 3.6 मिलियन डॉलर के शेयर बेच दिए थे। पिछले महीने 12,451 शेयरों की बिक्री एक साल से अधिक समय में पहली बार हुई थी। यह बिक्री ग्रेग बेकर द्वारा नियंत्रित एक रिवोकेबल ट्रस्ट के माध्यम से की गई थी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com