Friday , June 9 2023

संयुक्त सैन्य अभ्यास से पहले उत्तर कोरिया ने दागी बैलिस्टिक मिसाइल

दक्षिण कोरिया और अमेरिका के बीच संयुक्त सैन्य अभ्यास शुरू होने से ठीक पहले उत्तर कोरिया ने गुरुवार को एक छोटी दूरी की बैलिस्टिक मिसाइल दागी। प्योंगयांग की समाचार एजेंसी केसीएनए ने कहा कि मिसाइल फायर करने के दौरान किम जोंग उन इसको देखने के लिए मैदान पर मौजूद थे। हालंकि रिपोर्ट में यह नहीं बताया गया है कि किस हथियार को किम ने फायर करने के दौरान देखा था, जो दुश्मन के हवाई अड्डे के विनाश को दर्शाता है।

दोनों देशों के बीच संबंध बेहद खराब

मालूम हो कि दोनों कोरिया देशों के बीच संबंध दशकों में सबसे खराब स्थिति से गुजर रहे हैं। दक्षिण कोरिया के वाशिंगटन के साथ सुरक्षा सहोयग को आगे बढ़ाने के बाद परमाणु हथियारों से लैस उत्तर कोरिया ने अब तक सबसे अधिक उत्तेजक प्रतिबंधित हथियारों का परीक्षण कर रहा है।

नाम्पो से दागी गई मिसाइल

सियोल के ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ ने कहा कि उत्तर कोरिया ने पश्चिमी बंदरगाह शहर नाम्पो से स्थानीय समयानुसर शाम 6:20 पर एक छोटी दूरी की बैलिस्टिक मिसाइल के प्रक्षेपण किया। मालूम हो कि उत्तर कोरिया ने लंबे समय से दावा करता आ रहा है कि उसके परमाणु हथियार और मिसाइल कार्यक्रम आत्मरक्षा के लिए हैं। उत्तर कोरिया ने अमेरिका-दक्षिण कोरिया के सैन्य अभ्यासों को आक्रमण के लिए पूर्वाभ्यास के रूप में वर्णित किया है

पिछले साल किम ने उत्तर कोरिया को घोषित किया था परमाणु शक्ति देश

पिछले साल किम जोंग ने उत्तर कोरिया को परमाणु शक्ति घोषित किया था। इस दौरान किम ने रणनीतिक परमाणु हथियारों सहित कई हथियारों के उत्पादन में तेजी से वृद्धि करने की कसम खाई थी। क्योंकि, अमेरिका सहयोगी सियोल की रक्षा के लिए इस क्षेत्र में अपनी रणनीति को पहले से और अधिक मजबूत कर रहा है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com