Thursday , March 28 2024

अगर आप भी WhatsApp पर अपने बिजनेस की शुरुआत करने जा रहे, तो ये खबर आपके काम की ..

भारत में हजारों ऐसे यूजर्स हैं, जो वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं। चाहे फैमिली से वीडियो कॉल करना हो या मैसेज करना है, या अपने बिजनेस को स्टेबल करना चाहते हैं। वॉट्सऐप हर चीज में आपकी मदद कर सकते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि वाट्सऐप के कुछ पार्टनर्स है, जो वॉट्सऐप बिजनेस को और बेहतर बनाते हैं आइये इनके बारे में जानते हैं।

वैसे तो वॉट्सऐप बिजनेस खुद ही बहुत सारे विकल्प देता है, जो आपके बिजनेस को बढ़ाने में मददगार होती है। लेकिन ये पार्टनर्स आपके बिजनेस को और बेहतर बना सकते हैं।

Business API

बिजनेस एपीआई और सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट किट के होने से वॉट्सऐप बिजनेस क्षमताएं अब डेवलपर्स के लिए और सुलभ हैं। वॉट्सऐप एपीआई की मदद से कई छोटे और बड़े व्यवसाय अब अपने प्रोडक्ट्स को बेहतर तरीके से बेच सकते हैं।

Gupshup

गपशप एक फेमस कॉन्वर्सेशनल मैसेजिंग प्लेटफॉर्म है जो हर महीने 6 बिलियन से अधिक मैसेज को प्रोसेस करता है। यह आपको एक व्यापक कॉन्वर्सेशनल एक्सपीरियंस-बिल्डिंग टूलकिट देता है, ताकि किसी भी जरूरत के समय इसका इस्तेमाल किया जा सकें।

इसके साथ ही यह मैसेजिंग चैनलों, डिवाइस निर्माताओं, आईएसवी और ऑपरेटरों के साथ बढ़ते बाजार संबंधों का एक नेटवर्क भी देता है।

Haptik

Haptik एक कन्वर्सेशनल फर्म है जो कस्टमर्स की बातचीत को ऑटोमेटिक करने, लेन-देन करने और कस्टमाइज अलर्ट भेजकर लीड इकट्ठा करने के लिए वॉट्सऐप चैटबॉट बना सकता है।

Yellow AI

इसमें प्रोडक्ट कैटेगरी माध्यम से ब्राउज करते समय, कस्टमर्स के पास ऑर्डर देने, मात्रा समायोजित करने, ऑर्डर रद्द करने और रिटर्न का अनुरोध करके बिजनेस से जुड़ने की क्षमता होती है।

Twilio

इसे आपकी कंपनी की जरूरत के अनुरूप बदला जा सकता है। इसमें फीचर्स को जरूरत के हिसाब से इन्हें जोड़ा या हटाया जा सकता है। इसका उपयोग करके ओमनीचैनल संपर्क केंद्र, SMS मार्केटिंग, पुश नोटिफिकेशन, वेब चैट, कॉल मॉनिटरिंग, फोन वेरिफाई, अलर्ट और नोटिफिकेशन आदि बनाया जा सकता है।

WATI

यह एक अधिकृत वॉट्सऐप बिजनेस सॉल्यूशन प्रोवाइडर है, जो कंपनियों को चैटबॉट्स और अन्य आधुनिक तकनीक का उपयोग करके व्यावसायिक संचार को ऑटोमेटिक करने देता है। यह एक शेयरिंग इनबॉक्स है, जो कंपनियों को क्लाइंट इंक्वायरी का तुरंत जवाब देने और क्लाइंट एंगेजमेंट में सुधार करने में सक्षम बनाता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com