Monday , April 22 2024

एनटीए ने यूजीसी नेट दिसंबर 2022 के तीसरे चरण की विषयवार तिथियां की जारी..

UGC NET : नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने यूजीसी नेट दिसंबर 2022 के तीसरे चरण की विषयवार तिथियां और उनके परीक्षा शहर की डिटेल जारी कर दी है। इस चरण के तहत आठ विषयों की परीक्षा 3 मार्च से 6 मार्च तक आयोजित होगी। ज्योग्राफी का पेपर 3 मार्च को पहली और दूसरी शिफ्ट, मास कम्युनिकेशन एंड जर्नलिज्म का पेपर 3 मार्च को केवल पहली शिफ्ट, कॉमर्स का पेपर 4 मार्च को पहली और दूसरी शिफ्ट,हिंदी 5 मार्च को पहली और दूसरी शिफ्ट, कन्नड़ 5 मार्च को पहली और दूसरी शिफ्ट, तमिल 5 मार्च पहली और दूसरी शिफ्ट, मराठी 5 मार्च को पहली और दूसरी शिफ्ट और पॉलिटिकल साइंस  6 मार्च को पहली और दूसरी शिफ्ट में आयोजित होगा। 

उपरोक्त सभी विषयों की एग्जाम सिटी डिटेल्स जारी कर दी गई है। जो अभ्यर्थी इन विषयों से यूजीसी नेट दे रहे हैं, वह ugcnet.nta.nic.in पर जाकर एप्लीकेशन नंबर, डेट ऑफ बर्थ डालकर अपनी एग्जाम सिटी चेक कर सकते हैं। इनके एडमिट कार्ड जारी होने की तिथि के बारे में बाद में सूचित किया जाएगा। 

यूजीसी नेट दिसंबर 2022 का आयोजन आज 21 फरवरी से शुरू हो चुका है। पहले फेज में 57 विषयों की परीक्षा हुई। दूसरा फेज ( 28 फरवरी, 1 मार्च और 2 मार्च  ) वर्तमान में जारी है जिसमें पांच विषय हैं। 

परीक्षा का समय तीन घंटे निर्धारित है। यूजीसी नेट पेपर 1 और पेपर 2 के बीच कोई गैप नहीं होगा। 

यूजीसी नेट परीक्षा 21 फरवरी से 10 मार्च 2023 तक आयोजित की जाएगी। 

यूजीसी नेट परीक्षा कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट मोड में 83 विषयों में आयोजित करेगा। देश भर के विश्वविद्यालयों और अन्य उच्च शिक्षा संस्थानों में जूनियर प्रोफेसर फेलोशिप और असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए यूजीसी की नेट परीक्षा का आयोजन किया जाता है। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com