Sunday , February 25 2024

शातिर साइबर अपराधियों ने क्राइम ब्रांच के नाम से फोन कर सेल्समैन के खाते से तीन लाख रुपये उड़ाएं

मुंगेर जिले के कासिम बाजार थाना क्षेत्र के बेटवन बाजार पक्की गली निवासी एक कंपनी में सेल्समैन का काम करने वाले चंदन कुमार के अकाउंट से साइबर बदमाशों ने दो दिन में तीन लाख तीन हजार रुपये उड़ा लिए। इस मामले में पीड़ित चंदन कुमार ने कासिम बाजार थाना में केस दर्ज कराया है।

पीड़ित ने बताया कि उनके नंबर पर एक अनजान नंबर से फोन आया, लेकिन कई बार उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया। जब फोन रिसीव किया तो साइबर ठगों ने कहा कि वह साइबर क्राइम से बोल रहा हैं और जो भी सूचना हम तुम्हें देंगे, तुम बताते जाना, नहीं तो तुम्हारा पेटीएम बंद हो जाएगा। इसके बाद वह उसे ओटीपी बताते गए। शाम में जब घर पहुंचे तो पाया कि खाते से 89 हजार रुपए कट गया है।

इसके बाद क्राइम ब्रांच से संपर्क किया गया, पर आवेदन आनलाइन फाइल नहीं हो सका। इसके बाद दूसरे दिन फिर एक अनजान नंबर से फोन आया और कहा कि क्राइम ब्रांच नोएडा से बोल रहे हैं। तुम्हारा जो पैसा गबन किया गया है, उसका अपराधी गिरफ्तार कर लिया गया है। मोबाइल में एनीडेस्क एप अपलोड कर लो।

पीड़ित ने बताया कि साइबर ठगों ने खुद को क्राइम ब्रांच पदाधिकारी बताकर मोबाइल में एनीडेस्क एप अपलोड करवाया। इसके बाद मोबाइल पर एनीडेस्क का एक पासवर्ड आया। इस पर क्लिक करते ही उनका मोबाईल हैक हो गया। इसके बाद कई बार उनके अकाउंट से कुल तीन लाख तीन हजार रुपये कई खातों में ट्रांसफर हो गए। 

कस्टमर केयर को फोन करने पर पता चला कि उनका पेटीएम हैक कर किसी दूसरे नंबर से आपरेट किया जा रहा है। कासिम बाजार थानाध्यक्ष मिंटू कुमार सिंह ने बताया कि केस दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com