Thursday , March 28 2024

गोल्डन ग्लोब पुरस्कार जीत चुके कीरावानी को पद्मश्री देने की घोषणा की गई, पढ़ें पूरी खबर ..

म्यूजिक कंपोजर एमएम कीरावानी के सितारे इन दिनों बुलंदियों पर है। तेलुगु फिल्म आरआरआर के गाने नाटू-नाटू के लिए वो लगातार चर्चा बटोर रहे हैं। गोल्डन ग्लोब और क्रिटिक च्वाइस अवॉर्ड जैसे बड़े अंतर्ष्ट्रीय पुरस्कार जीत चुके कीरावानी को अब एक और सम्मान से नवाजा गया है। भारत सरकार ने उन्हें पद्मश्री अवॉर्ड देने की घोषणा की है, जिस पर उन्होंने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए अपने करीबियों का आभार व्यक्त किया है।

माता-पिता का जताया आभार

एमएम कीरावानी ने अवॉर्ड मिलने की खुशी जताते हुए सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया है। उन्होंने अपने माता-पिता के साथ-साथ अपने सभी गुरुओं का नाम लिया। अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट शेयर करते हुए कीरावानी ने कहा, “भारत सरकार की ओर से सिविलिय अवॉर्ड पाकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं। इस खास मौके पर मेरे माता-पिता और कवितापु सीताना गरु से लेकर कुप्पला बुलीस्वामी नायडू गरु तक मेरे सभी गुरुओं को सम्मान देते हूं।”

ऑस्कर में मिला नॉमिनेशन

नाटू-नाटू के लिए एमएम कीरावानी को ऑस्कर 2023 में भी बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग की कैटेगरी में नॉमिनेशन मिला है। ऑस्कर की घोषणा के बाद कीरावानी ने रिएक्ट करते हुए सॉन्ग को अपना बच्चा बताया। इस खास मौके पर कीरावानी ने कहा, “बहुत अच्छा लग रहा है। ऑस्कर को लेकर मेरी भावनाएं बहुत अच्छी हैं क्योंकि इसमें दुनिया भर के कलाकारों के सपने शामिल हैं, जो मजाक नहीं है। इस काम में बहुत मेहनत और विश्वास की जरूरत पड़ती है। इसलिए ऑस्कर, ऑस्कर है। इसलिए हम इसका बहुत सम्मान करते हैं और इसे महत्व देते हैं। और मुझे इस म्यूजिक कैटेगरी में (साउथ) एशिया से पहली बार नॉमिनेट होने पर बहुत गर्व है। मैं एक्साइटेड हूं।”

नाटू-नाटू ने किया गौरवान्वित

उन्होंने आगे कहा, “कल तक, वो मेरे लिए एक बच्चे की तरह था और अब मेरा बेटा जगह-जगह जा रहा है और मेरा नाम रोशन कर रहा है। मैं इस वक्त किसी गौरवान्वित पिता की तरह हूं। मैं इस ब्रेन चाइल्ड के लिए और उन सभी का बहुत आभारी हूं, जिन्होंने गाने को इतना बड़ा बनाने में मदद की 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com