Wednesday , April 24 2024

उमरान मलिक ने तोड़ा जसप्रीत बुमराह की सबसे तेज गेंद का रिकॉर्ड, पढ़े पूरी खबर  

भारत के युवा सेंसेशन उमरान मलिक हो और रफ्तार की बात न हो ऐसा बिल्कुल न के बराबर होता है। नए साल के पहले मैच में भी उमरान मलिक के रफ्तार का कहर देखने को मिला। रफ्तार भी ऐसी, जिससे बल्लेबाज भौचक्के रह गए और हवा में खेल बैठे। यह विकेट थी, मैच में श्रीलंका की आखिरी उम्मीद कप्तान दासुन शनाका की, जो 45 रन बनाकर आउट हुए।

उमरान ने यह गेंद 155 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से की थी। इस गेंद के साथ ही इस युवा तेज गेंदबाज ने भारत के स्टार गेंदबाज, जसप्रीत बुमराह की सबसे तेज गेंद का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

उमरान ने तोड़ा जसप्रीत बुमराह का रिकॉर्ड

उमरान की इस गेंद से पहले भारत की तरफ से सबसे तेज गेंद डालने का रिकॉर्ड जसप्रीत बुमराह के नाम था, जिन्होंने 153.36kph की स्पीड से गेंद की थी। बुमराह के बाद मोहम्मद शमी और नवदीप सैनी जैसे गेंदबाज थे जिन्होंने क्रमश: 153.3kph और 152.85kph की स्पीड से गेंद डाली थी। अब साल के पहले ही मैच में उमरान इन सबसे आगे निकल गए हैं। अब वह भारत की तरफ से सबसे तेज गेंद डालने वाले गेंदबाज बन गए हैं। 

हालांकि, उमरान मलिक की सबसे तेज गेंद की बात करें तो उन्होंने आइपीएल में दिल्ली के खिलाफ अपने करियर की सबसे तेज गेंद डाली थी। ब्रेबोर्न स्टेडियम में हुए उस मैच में उन्होंने 157kph की स्पीड से एक गेंद डाली थी, जिसके बाद हर तरफ उनके रफ्तार की चर्चा होने लगी। आइपीएल में किसी भारतीय गेंदबाज द्वारा डाली गई यह सबसे तेज गेंद है।

शानदार रहा उमरान का प्रदर्शन

इस मैच में उमरान मलिक की गेंदबाजी की बात करें तो 4 ओवर की गेंदबाजी में उन्होंने 27 रन दिए और 2 महत्वपूर्ण विकेट हासिल किए। उन्होंने कप्तान दासुन शनाका और चरिथ असलांका को आउट किया। ये तो बस शुरुआत है आने वाले मैच में उमरान की यह रफ्तार यूं ही जारी रहेगी और वो दिन दूर नहीं जब वह शोएब अख्तर के रिकॉर्ड को भी तोड़ देंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com