Friday , March 29 2024

इस्लामाबाद स्थित कई देशों के दूतावासों ने कर्मचारियों और नागरिकों को एहतियात बरतने के दिए निर्देश

पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद को पुलिस ने हाई अलर्ट पर रखा है। शहर के संवेदनशील क्षेत्रों में अतिरिक्त सैनिकों की तैनाती की गई है और पूरे शहर में गश्ती अभियान तेज कर सुरक्षा बढ़ा दी है। शहर के एंट्री और एग्जिट प्वाइंट्स पर हाई रिजॉल्यूशन कैमरे लगाए गए हैं। वहां लोगों के एकसाथ इकट्ठा होने पर पाबंदी भी लगा दी गई है। 

बीबीसी की एक रिपोर्ट के मुताबिक कई देशों के दूतावासों ने अपने-अपने कर्मचारियों और नागरिकों को एहतियात बरतने के निर्देश दिए हैं। मेट्रो और अन्य सार्वजनिक परिवहन में भी निगरानी और रिकॉर्डिंग की जा रही है। शहर में पिछले कुछ दिनों में 25 नई चेक पोस्ट बनाए गए हैं।

इसी हफ्ते की शुरुआत में एक आत्मघाती हमले में एक पुलिस अधिकारी और एक टैक्सी चालक की मौत के बाद अधिकारियों ने इस्लामाबाद में सुरक्षा बंदोबस्त में इजाफा किया है।

अमेरिकी दूतावास ने अपने नागरिकों को इस्लामाबाद के मैरिएट होटल में जाने पर रोक लगा दी है और एडवायजरी जारी करते हुए एक बयान में कहा है, “अमेरिकी सरकार इस जानकारी से अवगत है कि अज्ञात व्यक्ति संभवत: छुट्टियों के दौरान इस्लामाबाद के मैरियट होटल में अमेरिकियों पर हमला करने की साजिश रच रहे हैं।”

पाकिस्तानी तालिबान ने नवंबर के बाद से ही सुरक्षा बलों पर हमले तेज कर दिए हैं,जब उसने एक महीने के संघर्ष विराम को एकतरफा रूप से समाप्त कर दिया था। पुलिस सूत्रों ने कहा है कि उन्हें खुफिया रिपोर्ट मिली है कि आतंकवादी राजधानी में ‘उच्च ठिकानों’ को निशाना बनाने की कोशिश कर सकते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com