Tuesday , January 31 2023

ललन सिंह ने यूपी हाइकोर्ट के फैसले के बाद ट्वीट कर व्यक्त की अपनी प्रतिक्रिया, उन्होंने कहा..

इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ पीठ ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश सरकार की नगर निकाय चुनाव संबंधी मसौदा अधिसूचना को रद्द करते हुए राज्य में नगर निकाय चुनाव बिना ओबीसी (अन्य पिछड़ा वर्ग) आरक्षण के कराने का आदेश दिया। हाईकोर्ट के इस फैसले को लेकर जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने बीजेपी व यूपी सरकार पर हमला बोला है। 

ललन सिंह ने ट्वीट कर कहा है कि बिहार में भाजपाई साज़िश नाकाम हुई है और उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार बेनकाब। ललन सिंह ने ट्वीट कर लिखा है कि स्पष्ट है इनके नेता नरेंद्र मोदी जी का पिछड़ा चेहरा बनावटी और केवल दिखावा है। बता दें कि हाईकोर्ट के फैसले से उत्तर प्रदेश में शहरी स्थानीय निकाय चुनाव कराने का रास्‍ता साफ हो गया है।

सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों के अनुसार ट्रिपल टेस्ट फॉर्मूले के बिना सरकार द्वारा तैयार किए गए ओबीसी आरक्षण के मसौदे को चुनौती देने वाली जनहित याचिकाओं पर हाईकोर्ट का यह फैसला आया। अदालत के फैसले पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए राज्‍य सरकार ने कहा है कि इस मामले में आयोग गठित कर ट्रिपल टेस्ट के आधार पर अन्य पिछड़ा वर्ग के नागरिकों को आरक्षण की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी और इसके उपरांत ही नगर निकाय सामान्य निर्वाचन को सम्पन्न कराया जाएगा। उसने कहा कि यदि जरूरी हुआ तो सुप्रीम कोर्ट में भी सरकार अपील करेगी। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com