Friday , January 27 2023

सिक्किम में सड़क हादसे में शहीद हुए बिहार के जवान का राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार

सिक्किम में सड़क हादसे में शहीद हुए बिहार के जवान लांस नायक प्रमोद सिंह का पार्थिव शरीर भोजपुर के बामपाली गांव पहुंचा। जहां से अंतिम संस्कार के लिए बड़हरा के महुली गंगा घाट ले जाया गया। इस दौरान शहीद प्रमोद सिंह की अंतिम यात्रा में जनसैलाब उमड़ पड़ा। हर किसी की आंखें नम थी। वहीं परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल था। और देशभक्ति के नारों के बीच प्रमोद की शव यात्रा निकली। इससे पहले आरा के शहीद जवान प्रमोद सिंह का पार्थिव शरीर पटना एयरपोर्ट पहुंचा, जहां नम आंखों से सभी लोगों ने श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर बिहार के डीजीपी आर एस भट्टी अपर मुख्य सचिव चैतन्य प्रसाद और सेना के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे और भावभीनी श्राद्धाजंलि दी। 

आपको बता दें, सिक्किम में सड़क हादसे में सेना के 16 जवान शहीद हो गए। जिसमें बिहार का लाल भी शामिल है। भोजपुर जिले के उदवंतनगर प्रखंड के बामपाली गांव का रहने वाले जवान प्रमोद सिंह सिक्किम में सड़क हादसे में शहीद हो गए। प्रमोद सिंह सिक्किम में तैनात थे।  शहीद आर्मी जवान प्रमोद सिंह बामपाली गांव निवासी कलक्टर सिंह के पुत्र हैं। शहीद प्रमोद सिंह का पार्थिक शरीर शनिवार देर शाम उनके पैतृतक गांव बामपाली पहुंचा। 

सिक्किम में हुआ सड़क हादसा 
जानकारी के मुताबिक जवानों को लेकर जा रही आर्मी की बस उत्तरी सिक्किम के लाचेन से 15 किमी दूर जेमा इलाके में काफी उंचाई से ड्राइवर के नियंत्रण खोने के कारण जवानों से भरी बस खाई में गिर गई थी। जवान प्रमोद सिंह की शहादत की खबर सुनते ही परिवार में मातम पसर गया है और परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। आपको बता दें। सिक्किम के जेमा में एक सड़क हादसे में सेना के 16 जवान शहीद हो गए हैं। एक तीखे मोड़ से गुजरते वक्त सेना का ट्रक गहरी खाई में गिर गया, जिसके चलते यह दर्दनाक हादसा हुआ। सेना की ओर से जारी बयान में कहा गया कि शुक्रवार को उत्तर सिक्किम के जेमा में यह घटना हुई। दुखद सड़क हादसे में 16 बहादुर जवानों की जान चली गई।

 हादसे में 16 जवान हुए शहीद
जिस वाहन के साथ यह हादसा हुआ है, वह सेना के ही काफिले की तीन गाड़ियों में से एक था। ये गाड़ियां चत्तेन से थांगू की ओर जा रही थीं। इसी दौरान एक तीखे मोड़ से गुजकते वक्त वाहन अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरा। घटना के तुरंत बाद बचाव अभियान चलाया गया और 4 घायल जवानों को एयरलिफ्ट कर निकाला गया। इस हादसे में शहीद वालों में 3 जूनियर कमिशंड अधिकारी हैं और 13 सैनिक हैं। सेना की ओर से शहीद जवानों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्ति की गई है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com