Thursday , March 30 2023

पूर्व पीएम इमरान खान को लगा झटका, पढ़ें पूरी खबर ..

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के गवर्नर बलिगुर रहमान ने शुक्रवार को तत्काल प्रभाव से मुख्यमंत्री चौधरी परवेज इलाही को पद से हटा दिया है, जिससे वहां संवैधानिक संकट खड़ा हो गया है। गवर्नर ने कहा कि मुख्यमंत्री ने विधानसभा में विश्वास मत हासिल करने के आदेश का पालन नहीं किया जिससे उन्हें पद से हटा दिया गया।

इमरान खान को लगा झटका

पीएम शहबाज शरीफ की पार्टी पीएमएलएन से संबंध रखने वाले गवर्नर रहमान ने इस कार्रवाई से पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को झटका दिया है। उन्होंने खैबर पख्तूनख्वा व पंजाब की प्रांतीय विधानसभाओं को भंग करने की घोषणा की थी। इन राज्यों में उनकी पार्टी सहयोगी दलों के साथ सत्ता में हैं।

कार्यवाहक मुख्यमंत्री के तौर पर काम करते रहेंगे इलाही

पंजाब के मुख्यमंत्री को कैबिनेट समेत पद से हटाए जाने के बाद पाकिस्तान की राजनीति में खलबली मच गई है। हालांकि, गवर्नर ने इलाही से अगला मुख्यमंत्री न बनने तक कार्यवाहक मुख्यमंत्री के रूप में कार्य करते रहने को कहा है। इलाही इमरान की पार्टी पीटीआइ की सहयोगी दल पाकिस्तान मुस्लिम लीग कायद के नेता हैं। वहीं, पीटीआइ नेता व पूर्व सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने कहा है कि गवर्नर को इस दु‌र्व्यवहार का खामियाजा भुगतना होगा। यह असंवैधानिक कार्रवाई है। उनकी पार्टी राष्ट्रपति व कोर्ट में इस मामले को ले जाएगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com