Friday , June 21 2024

एलन मस्क दुनिया के सबसे अमीर शख्स के पायदान से एक बार फिर खिसके, जानें किस नंबर पर पहुंचे..

एलन मस्क दुनिया के सबसे अमीर शख्स के पायदान से एक बार फिर से नीचे खिसक गए हैं। अब वे दुनिया के दूसरे नंबर के सबसे अमीर इंसान हैं। पहले नंबर पर बर्नाड अरनॉल्ट हैं। ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक, बर्नाड अरनॉल्ट का नेटवर्थ 161 अरब डॉलर हो गया है, जबकि मस्क का नेटवर्थ 148 अरब  डॉलर पर है। इसके बाद तीसरे नंबर पर गौतम अडानी हैं। गौतम अडानी की संपत्ति 127 अरब  डॉलर है। बता दें कि एलन मस्क के नेटवर्थ में लगातार गिरावट आ रही है। इससे मस्क को तगड़ा झटका लगा है। एलन मस्क का नेटवर्थ दो साल के लो पर है। 

24 घंटे में 63000 करोड़ रुपये का नुकसान
एलन मस्क की संपत्ति पिछले 24 घंटों में 7.7 बिलियन डॉलर घट गई है। बता दें कि एलन मस्क द्वारा ट्विटर के अधिग्रहण के बाद से ही टेस्ला इंक के शेयर लगातार गिर रहे हैं। आपको बता दें कि एलन मस्क सबसे पहले 13 दिसंबर को दुनिया के नंबर वन अमीर के पायदान के नीचे आ गए थे और  टाइकून बर्नार्ड अरनॉल्ट दुनिया दुनिया के सबसे अमीर शख्स बन गए थे। हालांकि, बाद में फिर से मस्क नंबर वन के पायदान पर पहुंच गए थे।

मस्क छोड़ सकते हैं ट्विटर का सीईओ पद 
51 साल के एलन मस्क जल्द ही Twitter के CEO पद से इस्तीफा दे सकते हैं। मस्क ने अपने लेटेस्ट ट्वीट में यह कहा है कि जब उन्हें अपना रिप्लेसमेंट मिल जाएगा तो वे अपना पोस्ट छोड़ देंगे। मस्क ने अपने ट्वीट में लिखा, “मैं सीईओ के पद तब छोड़ दूंगा जब मुझे कोई मूर्ख व्यक्ति इस काम के लिए मिल जाएगा! इसके बाद मैं सिर्फ सर्वर और सॉफ्टवेयर टीम ही संभालूंगा” बता दें, एक दिन पहले ही मस्क ने ट्विटर पोल के जरिए लोगों से पूछा था कि क्या उन्हें ट्विटर के सीईओ का पद छोड़ देना चाहिए या नहीं। जिसमें अधिकतर 58% ने हां में जवाब दिया था।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com