Friday , June 21 2024

गीले बालों पर कुछ गलतियों के कारण बाल डैमेज होने लगते हैं, ये है कुछ…

बाालों की देखभाल करना बेहद जरूरी है। अगर बालों का ठीक तरह से ध्यान न रखा जाए तो बाल पूरी तरह से डैमेज हो सकते हैं। कई लोग बालों को गीला करने के तुरंत बाद कुछ ऐसी गलतियां करते हैं जो बालों को पूरी तरह से डैमेज करते हैं। यहां देखिए कुछ ऐसी ही गलतियों के बारे में जो आपको अवॉइड करनी चाहिए।

गीले बालों को न करें कंघी

जहमेशा अपने गीले बालों में कंघी करने से बचें क्योंकि उस वक्त आपके बाल सबसे फ्रजाइल होते हैं और उनके टूटने का चांस सबसे ज्यादा होता है। गीले बालों को कंघी करने पर ये अक्सर जड़ से टूटते हैं। ऐसे में अपने बालों को अच्छे से सूख जाने के बाद ही कंघी करें। अगर आपको गीले बालों को कंघी करने की आदत है तो मोटे ब्रश वाली कंघी का इस्तेमाल कर सकते हैं ताकि आप सिर धोने के बाद बालों को सुलझा सकें। 

बाल बांधने से बचें

गीले बालों को बिल्कुल नहीं बांधना चाहिए। जब आप अपने बालों को पोनीटेल में बांधती हैं तो वो एक-तिहाई खिचते हैं और इस वजह से बाल टूट सकते हैं। बालों के सूखने के बाद ही उन्हें बांधे। 

हेयरस्प्रे लगाने से बचें

गीले बालों पर लगाने के लिए कई सारे प्रोडक्ट आते हैं। हालांकि कुछ प्रोडक्ट्स का गीले बालों में इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। ऐसे में गीले बालों में कभी भी आपको हेयर स्प्रे का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। कोशिश करें की बालों के सूख जाने के बाद ही हेयर स्प्रे लगाएं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com