Sunday , June 16 2024

श्रद्धा हत्याकांड में आरोपी आफताब का आज होगा पॉलीग्राफ और नार्को टेस्ट…

श्रद्धा हत्याकांड में आरोपी आफताब का आज पॉलीग्राफ और नार्को टेस्ट कराया जाएगा। इसके लिए बीएसए अस्पताल और रोहिणी स्थित एफएसएल में पूरी तैयारी कर ली गई है। जांच से जुड़े सूत्रों ने बताया कि आफताब की तबीयत खराब होने की वजह से उसका पॉलीग्राफ टेस्ट पूरा नहीं हो पाया था। इसलिए शुक्रवार को भी समय से पहले ही टेस्ट खत्म कर दिया गया था। अब वह न्यायिक हिरासत में है और तबीयत में भी सुधार है। वहीं पुलिस को सभी टेस्ट के लिए तीन दिन का समय मिला है। बताया जाता है कि एफएसएल में पहले आफताब का पॉलीग्राफ टेस्ट किया जाएगा। 

पॉलीग्राफ टेस्ट का आखिरी सत्र अभी बाकी
एफएसएल के एडिशनल डायरेक्टर डॉक्टर संजीव गुप्ता ने बताया कि पॉलीग्राफ टेस्ट का आखिरी सत्र अभी बाकी है, जिसकी तैयारी के लिए सुबह से टीम तैयार रहेगी। पुलिस के पहुंचते ही इसे शुरू कर दिया जाएगा। फिर इसके बाद नार्को टेस्ट किया जाएगा।

अस्पताल में तैयारियां पूरीं, पूर्वाभ्यास भी किया
आफताब के बहुप्रतिक्षित नार्को एनिलिसिस टेस्ट की तैयारियां बीएसए अस्पताल में पूरी हो चुकी हैं। संबंधित विभाग में इसका पूर्वाभ्यास भी किया गया है। वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इस टेस्ट से जुड़ी तैयारियां पॉलीग्राफ टेस्ट में हो चुकी हैं इसलिए नार्को टेस्ट का पहला चरण शुरू कर दिया जाएगा। संभावना जताई जा रही है कि जरूरत पड़ने पर मंगलवार को भी नार्को टेस्ट किया जाएगा। पॉलीग्राफ टेस्ट के पहले दो चरणों के निष्कर्षों के आधार पर 70 प्रश्न तैयार किए गए हैं। इनसे उम्मीद की जा रही है कि हत्या की पूर्व योजना और बाद की योजना के बारे में पूरी जानकारी मिल सकेगी। इस टेस्ट के बाद पुलिस को सबूत जमा करने में दिशा मिलेगी।

मानव शरीर विज्ञान के बारे में की थी पढ़ाई
पॉलीग्राफ टेस्ट के दौरान आफताब ने बताया कि उसने मानव शरीर विज्ञान के बारे में इंटरनेट पर पढ़ाई की थी। इसके आधार पर उसने श्रद्धा के शरीर के टुकड़े किए थे। इसके अलावा उसने यह भी बताया कि रक्त के निशान मिटाने के लिए उसने इंटरनेट से ही केमिकल के नाम हासिल किए। शरीर के टुकड़े करने और फ्रिज में रखने की भी बात कही है।

पॉलीग्राफ के दौरान बनवाया वारदात का नक्शा
पॉलीग्राफ टेस्ट के दौरान आफताब ने अपने फ्लैट के भीतर का नक्शा भी बनवाया। इसमें उसने बताया कि कैसे उसने गद्दे पर श्रद्धा की गला दबाकर हत्या की। फिर बाथरूम में ले जाकर टुकड़े किए। इस बाबत एक नक्शा भी सामने आया है जिसमें पूरे घर के बारे में जानकारी दी गई है। आफताब के अनुसार 50 वर्ग गज के फ्लैट में उसने बिस्तर पर श्रद्धा की हत्या की। फिर वह एक अलग गद्दे पर बैठकर सिगरेट पीने लगा। इसके बाद बालकनी में टहलते हुए इंटरनेट पर तलाश शुरू की। फिर शव को बाथरूम में ले गया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com