Friday , June 14 2024

अगर आप भी Goa जाने का प्लान बना रहे, तो दिमाग में इस बात का ध्यान जरूर रखें..

आधुनिक काल से गोवा पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र रहा है। वर्तमान समय में भी देश विदेश से बड़ी संख्या में पर्यटक गोवा घूमने आते हैं। बारिश को छोड़कर सालों भर गोवा का मौसम एक जैसा रहता है। इसके लिए सर्दियों में भी दोस्तों के साथ गोवा घूमने जा सकते हैं। हालांकि, दोस्तों के संग वेकेशन पर गोवा जाते समय कुछ बातों का ध्यान जरूर रखें, क्योंकि गोवा में कई चीजों पर पूरी तरह से पाबंदी है। अगर आप भी आने वाले दिनों में गोवा जाने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो इन बातों का जरूर ख्याल रखें। आइए जानते हैं-

नो प्लास्टिक

जब आप गोवा जाएं, तो दिमाग में इस बात का ध्यान गोवा के बीच पर जरूर रखें कि बीच पर प्लास्टिक बैन है। 1 जुलाई, 2022 से गोवा के बीचों पर प्लास्टिक पर पूरी तरह से पाबंदी लगा दी गई है। इसके लिए प्लास्टिक में कोई चीज न ले जाएं और न ही प्लास्टिक की कोई चीज बीच पर ले जाएं।

बीच पर कुकिंग बैन है

गोवा के बीचों पर कुकिंग बैन है। इसके लिए बीच पर कोई भी कुकिंग एक्टिविटी बिल्कुल न करें। इससे परेशानी बढ़ सकती है। इसके लिए गोवा सरकार की तरफ से वेंडर्स को लाइसेंस दिया जाता है। आप अपने दोस्तों के साथ स्थानीय जायके का टेस्ट ले सकते हैं।

रोड साइड कुकिंग न करें

अगर आप रोड सफारी पर गोवा जाने की सोच रहे हैं, तो यह बिल्कुल ध्यान में रखें कि रोड साइड में कुकिंग न करें। गोवा सरकार की तरफ से जारी गाइडलाइन में रोड साइड पर कुकिंग करने की मनाही है। अगर कोई ऐसा करता है, तो उस पर क़ानूनी कार्रवाई का प्रावधान है।

अनधिकृत वाहन न ले जाएं

गोवा में अनधिकृत वाहन लेकर प्रवेश करना पूरी तरह से गैर क़ानूनी है। इसके लिए सजा और जुर्माना दोनों एक साथ लग सकता है। इसके लिए कैब करते समय जरूरी दस्तावेज जरूर देख लें। इसके बाद ही कैब में यात्रा करें। वहीं, बीच के नियमों का जरूर पालन करें। दोस्तों को भी फॉलो करने की सलाह दें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com