Saturday , May 18 2024

जाने बिहार सीमांचल दौरे से पहले क्या बोले अमित शाह 

शुक्रवार को बिहार के सीमांचल दौरे पर आ रहे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बुधवार को एक ट्वीट में लिखा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार में बिहार वामपंथी उग्रवाद से मुक्त हुआ है। अमित शाह ने कहा है कि देश की आंतरिक सुरक्षा में ऐतिहासिक पड़ाव पार हुआ है। पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में वामपंथी उग्रवाद के विरुद्ध चल रही लड़ाई में सुरक्षा बलों ने अभूतपूर्व सफलता प्राप्त की है। शाह ने बुधवार को ट्वीट में बताया कि पहली बार झारखंड के बूढ़ा पहाड़ और बिहार के चक्रबंधा व भीमबांध के दुर्गम क्षेत्रों से माओवादियों को खदेड़ कर सुरक्षा बलों के स्थायी कैंप स्थापित किये गये हैं।

नक्सल मुक्त हुआ बिहार

सीआरपीएफ के डीजी कुलदीप सिंह ने बताया कि बिहार पूर्ण रूप से नक्सल मुक्त हो चुका है। बिहार में वसूली गिरोहों के रूप में नक्सलियों की उपस्थिति भले ही हो सकती है लेकिन कोई भी इलाका ऐसा नहीं है जिसे नक्सल प्रभाव वाला कहा जा सके। बिहार के चक्रबंधा और भीमबांध के अति दुर्गम क्षेत्रों में प्रवेश करके नक्सलियों को उनके गढ़ से सफलतापूर्वक निकाल दिया गया है। ये सभी क्षेत्र नक्सलियों के गढ़ थे। इन क्षेत्रों से सुरक्षाबलों द्वारा भारी मात्रा में हथियार, गोला बारूद, विदेशी ग्रेनेड और आईईडी बरामद किए गए हैं।

नक्सली फार्मेशन वीक में पुलिस और केंद्रीय एजेंसियां सतर्क 

नक्सली फॉर्मेशन वीक मना रहे हैं। बुधवार से इसकी शुरुआत हो चुकी है। खुफिया विभाग की इस सूचना के बाद सूबे के पुलिस मुख्यालय सतर्क हो गए हैं और जिलों को भी सतर्क किया गया है। इस बात की सूचना मिली है कि इस विशेष सप्ताह के दौरान नक्सली अपने प्रभाव वाले क्षेत्र में हिंसक घटनाओं को भी अंजाम दे सकते हैं। नक्सलियों की इस तरह की गतिविधि की सूचना मिलने के बाद पुलिस और केंद्रीय सुरक्षा बल भी अलर्ट पर हैं।

शुक्रवार को सीमांचल पहुंचेंगे गृहमंत्री

शुक्रवार 23 सितम्बर को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह अपने पूर्व निर्धारित 2 दिवसीय दौरे पर सीमांचल पहुंचेंगे। गृहमंत्री सीमांचल में 2 जनसभाओं को संबोधित भी करेंगे। गृहमंत्री की सीमांचल में रैली को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के चाक चौबंद इंतजाम किये गए हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com