Tuesday , April 16 2024

गोरी और चमकती त्वचा पाने के लिए, इस विटामिन में ये चीजें मिलकर बनाए घर पर फेस पैक

विटामिन E का इस्तेमाल काफी बेहतरीन होता है। यह ना केवल हमारे बालों बल्कि हमारी त्वचा के लिए भी बहुत फायदेमंद है। जी हाँ और हम आपको यह भी बता दें कि विटामिन E एक एंटीऑक्सीडेंट भी है, जो फ्री रेडिकल्स को बेअसर कर सकता है। इसके अलावा यह हमारी स्किन को डैमेज होने से रोक सकता है। हालाँकि आपको यह जानकर हैरानी होगी कि फ्री रैडिकल्स अक्सर असमय बुढ़ापे का कारण बनते हैं। इस वजह से विशेषज्ञ भी डाइट में विटामिन E को शामिल करने की सलाह देते हैं। हालाँकि आज हम आपको बताएंगे कि कैसे घर बैठे आप विटामिन E का फेस पैक बना सकते हैं?

एलोवेरा और विटामिन E- जी दरअसल आप विटामिवन E और एलोवेरा का फेस पैक बना सकते हैं। इसके लिए आप एलोवेरा स्टेम से उसकी जेल निकाल लें। इसके बाद, विटामिन E कैप्सूल के ऑयल और एलोवेरा के पल्प को इस साथ अच्छे से मिला लें। अब इसको अपने चेहरे पर लगाएं और सूखने दें। इसके बाद पानी से अपने चेहरे को साफ कर लें।

ग्लिसरीन और विटामिन E – आप ग्लिसरीन से भी घर पर विटामिन E का फेस मास्क बना सकते हैं। आप सभी को बता दें कि ग्लिसरीन, गुलाब जल और विटामिन E ऑयल को एक साथ मिलाकर अपनी स्किन पर लगाएं। ऐसे में आप इसे 4 से 5 घंटे भी लगा सकते हैं और आप चाहें तो आप इसे रात भर के लिए भी लगा सकते हैं।

पपीता और विटामिन E – पपीते और विटामिन E कैप्सूल के तेल से भी घर बैठे फेस पैक बना सकते हैं। इसके लिए इन दोनों को मैश कर गुलाब जल डालें और इसे अच्छी तरह मिलाएं। पैक तैयार होने के बााद आप इसे अपने चेहरे पर लगाएं और सूखने दें।

शहद और विटामिन E- शहद और विटामिन E कैप्सूल के तेल को अच्छी तरह से मिला लें और एक चिकना पेस्ट बना लें। अब आप अपने चेहरे पर फेस पैक को लगाएं और 15 मिनट के अंतराल के बाद

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com