Sunday , May 19 2024

यहाँ जानिए नीरज चोपड़ा किन प्रतियोगिता में लेंगे भाग

ओलिम्पिक चैम्पियन भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा  बीते माह लगी ग्रोइन की मामूली चोट से उबर गए हैं और 26 अगस्त को स्विट्जरलैंड के लुसाने में डाइमंड लीग प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए तैयार हैं। लुसाने में अच्छा प्रदर्शन चोपड़ा की सात और 8 सितंबर को ज्यूरिख में डाइमंड लीग फाइनल में जगह सुनिश्चित करने वाले है क्योंकि वह अभी तालिका में चौथे स्थान पर हैं। तालिका में शीर्ष छह में रहने वाले खिलाड़ी ज्यूरिख में होने वाले फाइनल में स्थान बनाने वाले है। लुसाने प्रतियोगिता आखिरी चरण है जिसमें पुरुषों की भाला फेंक स्पर्धा को शामिल किया जा चुका है।

अमेरिका के यूजीन में 24 जुलाई को विश्व चैम्पियनशिप के फाइनल में एतिहासिक सिल्वर मेडल जीतने के दौरान 24 वर्ष के चोपड़ा को चोट लगी थी जिसकी वजह से वह बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों से भी हट चुके थे।  चिकित्सा टीम ने चोपड़ा को 4 हफ्ते के आराम की सलाह दी थी इसके उपरांत वह बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों (28 जुलाई से 8 अगस्त) की शुरुआत से सिर्फ दो दिन पहले इन खेलों से हट गए थे। वह इसके बाद जर्मनी में रिहैबिलिटेशन से गुजरे।

नीरज चोपड़ा ने ट्वीट किया- मजबूत और शुक्रवार के लिए तैयार महसूस कर रहा हूं। समर्थन के लिए सभी का धन्यवाद। लुसाने में मिलते हैं। आयोजकों ने 17 अगस्त को जब प्रतिभागियों की लिस्ट जारी की थी तो उसमें चोपड़ा का नाम भी था लेकिन चोट की वजह से इस प्रतियोगिता में उनके हिस्सा लेने को लेकर अटकलें लगाई जाने लगी है। भारतीय एथलेटिक्स महासंघ के अध्यक्ष आदिले सुमारिवाला ने बोला है था कि अगर चोपड़ा ‘मेडिकल रूप से फिट’ हुए तो लुसाने में प्रतियोगिता में भाग लेने वाले है। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com