Sunday , May 19 2024

इंग्लैंड पर धमाकेदार जीत के बाद अफ्रीकी टीम 75 प्रतिशत अंकों के साथ पहले पायदान पर

इंग्लैंड पर इस धमाकेदार जीत के बाद अफ्रीकी टीम 75 प्रतिशत अंकों के साथ पहले पायदान पर हैं। दूसरे स्थान पर मौजूद ऑस्ट्रेलिया से अब उनके 5 प्रतिशत अंक अधिक है। भारत चौथे पायदान पर है।

साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड को तीन मैच की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में पारी और 12 रनों से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। इसी के साथ टीम ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट्स टेबल (WTC Points Table) में पहले स्थान को और मजबूत कर लिया है। इंग्लैंड पर इस धमाकेदार जीत के बाद अफ्रीकी टीम 75 प्रतिशत अंकों के साथ पहले पायदान पर हैं। दूसरे स्थान पर मौजूद ऑस्ट्रेलिया से अब उनके 5 प्रतिशत अंक अधिक है। ऑस्ट्रेलिया के नाम इस टेबल में अभी 70 प्रतिशत अंक है। वहीं इंग्लैंड की यह मौजूदा संस्करण में 8वीं हार है और वह 31.37 प्रतिशत अंकों के साथ 7वें पायदान पर हैं।

बात भारत की करें तो 52.08 प्रतिशत अंकों के साथ टीम इंडिया श्रीलंका (53.33) के बाद चौथे पायदान पर है। भारत को अभी ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट सीरीज खेलनी है। अगर टीम इंडिया को फाइनल तक का सफर एक बार फिर तय करना है तो अब हर एक मैच जीतना होगा। भारत के बाद 5वें पायदान पर पाकिस्तान (51.85) और 6ठें पायदान पर वेस्टइंडीज (50) हैं। वहीं इंग्लैंड के पीछे न्यूजीलैंड (25.93) 8वें और बांग्लादेश (13.33) 9वें स्थान पर है।

बात मुकाबले की करें तो, दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड को पहली पारी में सिर्फ 165 रन पर समेट दिया था। इसके बाद मेहमान टीम ने पहली पारी में 326 रन बनाए और 161 रन की बढ़त हासिल की। वहीं दूसरी पारी में भी इंग्लैंड के बल्लेबाज अफ्रीका की गेंदबाजी के सामने धराशाई हो गए और टीम सिर्फ 149 रन बना सकी। इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच हुए पहले टेस्ट मैच का नतीजा सिर्फ 6 सेशन के अंदर आ गया। ये टेस्ट मैच सिर्फ तीन दिन तक चला। कगिसो रबाडा ने पहली पारी में 5 तो दूसरी पारी में 2 विकेट चटकाए। रबाडा को उनकी लाजवाब परफॉर्मेंस के चलते मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com