Friday , January 27 2023

जम्मू कश्मीर: एनआईए की 8 ठिकानों पर छापेमारी

जम्मू कश्मीर में गुरुवार को राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने बड़ी कार्रवाई की है। एनआईए ने गुरुवार तड़के जम्मू, कठुआ, सांबा, डोडा और श्रीनगर में करीब 8 ठिकानों पर एक साथ छापामारी की है। गौरतलब है कि हाल ही गिरफ्तार किए गए फैजल मुनीर की गिरफ्तारी के बाद एनआईए ने ये बड़ी कार्रवाई की है। फैजल मुनीर वही व्यक्ति है, जिसे हाल ही में जम्मू पुलिस ने ड्रोन के जरिए पाकिस्तान से हथियारों की तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया था। NIA ने टेरर फंडिंग नेटवर्क को लेकर कठुआ और सांबा में भी छापेमारी की गई। छापेमारी के दौरान इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और कुछ आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद किए गए हैं.

https://twitter.com/ANI/status/1560139295435866112?

भारी मात्रा में हथियार व विस्फोटक हो चुका बरामद

जम्मू पुलिस ने अभी तक 7 आतंकियों को गिरफ्तार किया है और भारी मात्रा में हथियार व गोला बारूद बरामद किया है। जम्मू के ADG मुकेश सिंह ने कहा कि जम्मू में एक और राजौरी में दो आतंकी मॉड्यूल को खत्म कर दिया गया है। जम्मू में आतंकी मॉड्यूल को फैजल मुनीर चला रहा था, जो पाकिस्तान में बैठे अपने दो आकाओं बशीर शाहजहां और अल्बर्ट के कहने पर आतंकी वारदातों को अंजाम देता था।

एडीजी मुकेश सिंह ने बताया कि साल 2000 में जम्मू में उन्हें हरि सिंह हाई स्कूल में ठहरने वाले यात्रियों पर फिदायीन हमले करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था, लेकिन जमानत पर रिहा होने के बाद फिर से वह लश्कर के संपर्क में आ गया था। फैजल मुनीर ने 4-5 आतंकियों का समूह बनाया था, जिनमें से कुछ सांबा और कठुआ के हैं।

10 से ज्यादा बार ड्रोन से मिली सामग्री

पुलिस ने बताया कि फैजल के घर से पुलिस ने भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया है। जून 2020 में जब कठुआ में BSF ने ड्रोन को मार गिराया था, तब वही आतंकी उस ड्रोन में रखे सामान को भी ले जाने की कोशिश कर रहे थे। हाल ही में कश्मीर में बरामद 15 पिस्तौल भी फैसल मुनीर ने जम्मू से श्रीनगर भेजे थे और फैसल को 10 से 12 बार ड्रोन सामग्री मिली है। जम्मू के राजौरी जिले में पाकिस्तान में बैठे लश्कर के आतंकी कासिम ने दो मॉड्यूल सक्रिय किए थे, इनमें से एक मॉड्यूल अल्ताफ हुसैन नाम का आतंकी चलाता था, जिसने बीते दिनों राजौरी में भाजपा नेता के घर पर ग्रेनेड हमला किया था।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com