Sunday , February 25 2024

बिलासपुर: स्वास्थ्य विभाग ने की 28 नए कोरोना संक्रमित मिलने की पुष्टि, अस्पतालों में भर्ती हैं 10

एक बाद फिर कोरोना महामारी जिले में पैर पसारने लगा है। बुधवार को 28 नए कोरोना संक्रमित मिलने की पुष्टि स्वास्थ्य विभाग ने की है। लगातार दिनों में मरीज मिलने का सिलसिला जारी है। इसने स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ाकर रख दी है। मौजूदा स्थिति में जिले में 180 से ज्यादा सक्रिय मरीज हैं। वहीं 10 गंभीर मरीजों का इलाज अस्पताल में भर्ती कर कराया जा रहा है।

जून के पहले सप्ताह से कोरोना मरीज मिलने शुरू हुए हैं। शुरुआती सप्ताह में रोजाना औसतन तीन से चार मरीज मिल रहे थे। बीते एक सप्ताह से यह आंकड़ा बढ़कर प्रतिदिन 20 से 25 मरीज प्रतिदिन पर पहुंच गया है। साफ है कि धीमी रफ्तार से कोरोना संक्रमण अपना दायरा बढ़ाते जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग भी बढ़ते मामलों को देखते हुए नियंत्रण कार्य में तेजी ला चुका है।

वहीं स्वास्थ्य विभाग ने इस बात का उल्लेख किया है कि यदि जिलेवासी लगातार कोरोना को लेकर लापरवाही बरतेंगे तो संक्रमण को बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोरोना के खिलाफ जंग के लिए फिर से पुख्ता तैयारी की जा रही है।

इन क्षेत्रों से मिले हैं मरीज

तिवारी चाल राजेंद्र नगर, क्रिस्टल विला मोपका, पंधी, तखतपुर, निगम कालोनी महाराणा प्रताप चौक, बालाजीपुरम कालोनी सीपत रोड, आसमां सिटी सकरी, श्री विहार उसलापुर, सरकंडा, हाई कोर्ट कालोनी, गया विहार सरकंडा, मेंटल हास्पिटल सेंदरी, मधुबन रोड दयालबंद, तिफरा, टिकरापारा, वेयर हाऊस रोड, गायत्री मंदिर के पास विनोबा नगर, बंगालीपारा सरकंडा।

इस तरह मिल रहे मामले

28 जुलाई – 16

29 जुलाई – 25

30 जुलाई – 27

31 जुलाई – 18

एक अगस्त – 16

दो अगस्त – 13

तीन अगस्त – 28

सिम्स व मेंटल हास्पिटल में भी कोरोना की धमक

कोरोना महामारी को लेकर इन दिनों सिम्स बेहद संवदेनशील हो गया है। हर एक दो दिन में यहां से संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं। बुधवार को सिम्स की एक महिला डाक्टर कोरोना से संक्रमित हो गई हैं। वहीं मेंटल हास्पिटल संेदरी में भी दो लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि स्वास्थ्य विभाग ने की है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com