Thursday , April 18 2024

बीसीसीआइ ने की आस्ट्रेलिया-दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज की आधिकारिक घोषणा

जिम्बाब्वे दौरे के बाद भी फैंस को क्रिकेट का भरपूर डोज मिलेगा। वजह साफ है कि टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप से पहले ज्यादा से ज्यादा मैच खेलना चाहती है और यही कारण है कि बीसीसीआइ की तरफ से आस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका सीरीज के कार्यक्रमों की घोषणा कर दी गई है।टीम इंडिया को घर पर पहले आस्ट्रेलिया और फिर साउथ अफ्रीका की मेजबानी करनी है। ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आइसीसी टी20 विश्व कप से पहले भारत को घर पर ऑस्ट्रेलिया और फिर साउथ अफ्रीका की मेजबानी करनी है।

बीसीसीआइ ने बुधवार को आस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज की आधिकारिक घोषणा की। टीम इंडिया घर में 22 दिन के अंदर इन दोनों टीमों के खिलाफ कुल नौ मैच खेलेगी। टी-20 विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीकी टीमें भारत का दौरा करेंगी। सितंबर में ऑस्ट्रेलिया को तीन मैच की टी-20 सीरीज खेलनी है। बाद में इतने ही टी-20 और वनडे के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम भारत आएगी।

आस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज

तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 20 सितंबर को मोहाली में खेला जाएगा। दूसरा मैच 23 सितंबर को नागपुर और आखिरी टी20 25 सितंबर को हैदराबाद में खेला जाना है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज

ऑस्ट्रेलिया के तुरंत बाद भारत को साउथ अफ्रीका की मेजबानी करनी है जिसकी शुरुआत 28 सितंबर तिरुअनंतपुरम के पहले टी20 से होगी। दूसरा मुकबला 2 अक्टूबर को गुवाहाटी खेला जाएगा जबकि तीसरा मैच चार अक्टूबर को इंदौर में होगा।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे

साउथ के खिलाफ टी20 सीरीज के बाद तीन वनडे सीरीज में भी मेजबानी करेगी। पहला मकाबला 6 अक्टूबर को लखनऊ खेला जाना है। दूसरा वनडे नौ अक्टूबर को रांची में जबकि आखिरी मुकाबला 11 अक्टूबर को दिल्ली में होगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com