Saturday , February 4 2023

टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 8 विकेट से मात देकर किया टूर्नामेंट का विजयी आगाज़..

कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान को 8 विकेट से मात देकर टूर्नामेंट का विजयी आगाज़ कर दिया है, इस दौरान सलामी बल्लेबाज स्मृति मंदाना ने धमाकेदार पारी खेलते हुए महज 42 गेंदों पर 8 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 63 रन बनाए।इससे पहले पाकिस्तान ने टॉस जीत कर पहले बैटिंग का फैसला लिया, जो गलत साबित हुआ। मैच को खराब मौसम के कारण 18 ओवरों का कर दिया गया। लेकिन पूरे ओवर खेले बिना ही, पाकिस्तान की टीम मात्र 99 पर ढेर हो गई। 

टीम इंडिया की इस जीत में गेंदबाजों स्नेह राणा और राधा यादव का सबसे अधिक योगदान रहा। दोनों ने क्रमशः 4 ओवर में 15 रन देकर और 3 ओवर में 18 रन देकर 2-2 बल्लेबाज़ों को पवेलियन भेजा। रेणुका सिंह ने 4 ओवर में 20 रन देकर एक विकेट लिए। वहीं मेघना सिंह महँगी साबित हुईं और उन्हें केवल 2 ओवरों में 21 रन लूटा दिए। किन्तु, वो भी एक विकेट झटकने में सफल रहीं। शैफाली वर्मा ने 2 ओवर में मात्र 8 रन देकर एक विकेट चटकाया। पाकिस्तान की तरफ से सलामी बल्लेबाज मुबीना अली ने ही सर्वाधिक 32 रनों की पारी खेली।

वहीं, 100 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत की शुरुआत अच्छी रही, मगर 5.5 ओवर में 61 रन के कुल स्कोर पर शैफाली वर्मा 16 रन बना कर अपना विकेट गँवा बैठीं। लेकिन, इस दौरान स्मृति मंदाना एक छोर से धूम मचाती रहीं और पाकिस्तानी गेंदबाजों पर कहर बन कर टूटी। तीसरे नंबर पर उतरीं सब्भिनेही मेघना भी 16 गेंदों पर महज 14 रन बना कर चलती बनीं।। लेकिन लक्ष्य छोटा होने के चलते भारत ने मात्र 11.4 ओवर में ही यह मुकाबला अपने नाम कर लिया। पाकिस्तान के लिए एक-एक विकेट तुबा हसन और ओमैना सोहैल ने लिया। अनाम अमीम काफी महँगी रहीं और उन्होंने मात्र 2 ओवर में ही 26 रन दे दिए।  

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com