Tuesday , April 16 2024

वेस्टइंडीज महिला क्रिकेट टीम की इस स्टार ऑलराउंडर ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से किया सन्यास का ऐलान

वेस्टइंडीज महिला क्रिकेट टीम की स्टार ऑलराउंडर डिएंड्रा डॉटिन ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास का ऐलान कर दिया है। डॉटिन ने ट्विटर पर एक इमोशनल संदेश लिखकर अपने रिटायरमेंट का ऐलान किया है। डॉटिन के नाम महिला टी20 इंटरनेशनल में सबसे कम गेंदों पर शतक जड़ने का रिकॉर्ड है। 31 वर्षीय डॉटिन ने 2010 के टी20 वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका के खिलाफ सिर्फ 38 गेंदों में यह तूफानी शतक ठोंका था।

बता दें कि डिएंड्रा डॉटिन को महिला क्रिकेट का क्रिस गेल भी कहा जाता है। डॉटिन अभी बर्मिंघम में जारी कॉमनवेल्थ गेम्स में बारबाडोस टीम का हिस्सा हैं। उनकी टीम बुधवार को भारत के खिलाफ अपना अंतिम लीग मुकाबला खेलेगी, जिसकी विजेता टीम सेमीफाइनल में अपना स्थान बना सकती है। डॉटिन ने अपने रिटायरमेंट की जानकारी देते हुए ट्विटर पर लिखा कि, ‘मेरे क्रिकेट करियर में कई बाधाएं आईं और मैंने उन सबसे निजात पाई है। मौजूदा टीम का माहौल ऐसा नहीं है कि मैं खेल के प्रति अपने जुनून को लेकर आगे बढ़ सकूं। मुझे दुःख है, किन्तु कोई पछतावा नहीं कि मैं इस टीम के कल्चर और माहौल के साथ अपने आप को ढाल पा रही हूं। मैं अब तक मिले मौके के लिए आभारी हूं। मैंने यह निर्णय काफी सोच-समझ कर लिया है। मैंने 14 वर्षों के दौरान कड़ी मेहनत की और इससे मैं शारीरिक, मानसिक और भावनात्मक रूप से और मजबूत हुई।’

बता दें कि जून 2008 में अपना इंटरनेशनल डेब्यू करने वाली डॉटिन ने विंडीज टीम के लिए 126 टी20 और 143 वनडे मैच खेले हैं। ODI में उन्होंने 30.54 की औसत से 3727 रन बनाए हैं, जिसमें तीन शतक और 22 अर्धशतक शामिल हैं। वहीं टी20 इंटरनेशनल में डॉटिन ने 25.93 के एवरेज से 2697 रन स्कोर किए हैं। टी20 इंटरनेशनल में डॉटिन के नाम दो शतक और 12 अर्धशतक दर्ज हैं। गेंद के साथ डिएंड्रा डॉटिन ने ODI में 72 विकेट झटके हैं और टी20 इंटरनेशनल में 62 विकेट लिए हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com