Tuesday , January 31 2023

क्रिप्टोकरेंसी की कीमतों में उतार-चढ़ाव का दौर जारी, बिटकॉइन समेत इन क्रिप्टो में आई मामूली तेजी, पढ़े पूरी खबर

पिछले कई महीनों से क्रिप्टोकरेंसी की कीमतों में उतार-चढ़ाव जारी है। मार्केट-कैप के मुताबिक बड़ी क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन में पिछले 6 महीनों में रिकॉर्ड गिरावट दर्ज की गई है। बुधवार की बात करें तो बीते 24 घंटे में बिटकॉइन की कीमतों में तेजी देखी गई है। वहीं, दूसरी क्रिप्टोकरेंसी एथेरियम व डॉजीकॉइन में भी तेजी देखी है। इसके अलावा टेथर और यूएसडी कॉइन की प्राइस में गिरावट देखने को मिली है, तो आइए इन क्रिप्टोकरेंसीज की लेटेस्ट प्राइस जानते हैं।

बिटकॉइन में मामूली तेजी

एम-कैप के मुताबिक सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन में बीते 24 घंटे में 1.5 फीसद की मामूली तेजी देखी गई है। वहीं, अगर हम पिछले 7 दिनों की बात करें, तो इसकी प्राइस में 8.6 फीसद की गिरावट देखी गई है। इसके साथ ही बिटकॉइन की प्राइस अभी 21,354 डॉलर पर पहुंच गई है।

एथर में 4 फीसद से ज्यादा की उछाल

एम-कैप के हिसाब से दूसरे नंबर की बड़ी क्रिप्टोकरेंसी एथेरियम में बीते 24 घंटे में 4.1 फीसद की तेजी देखी गई। वहीं, पिछले 7 दिनों में इसमें 4.8 फीसद की गिरावट देखी गई है। इसके साथ एथर की प्राइस 1,466.30 डॉलर पर पहुंच गई है।

टेथर की प्राइस में गिरावट

तीसरे नंबर की बड़ी क्रिप्टोकरेंसी टेथर में पिछले 7 दिनों में न ही कोई तेजी देखी गई है और न ही कोई उछाल दर्ज किया गया है। वहीं, हम अगर बीते 24 घंटे की बात करें तो इसमें कोई तेजी नहीं देखी गई है। खबर लिखे जाते समय इसमें 0.1 फीसद की मामूली गिरावट देखने को मिली है। इसके साथ इस क्रिप्टो की प्राइस 0.998 डॉलर पर पहुंच गई है।

USD Coin की कीमतें स्थिर

यूएसडी कॉइन में बीते 24 घंटे में न ही कोई तेजी देखी गई है और न ही कोई उछाल आई है। वहीं, अगर हम बीते 7 दिनों की बात करें तो इसकी कीमत में कोई हलचल नहीं हुई है। इस क्रिप्टोकरेंसी की प्राइस 0.998 डॉलर पर पहुंच गई है।

Dogecoin में आई तेजी

इस क्रिप्टोकरेंसी की बात करें तो इसकी प्राइस में बीते 24 घंटे में 2.1 फीसद की उछाल देखी गई है। वहीं, अगर बीते 7 दिनों की बात करें तो इसमें 8.8 फीसद की गिरावट दर्ज की गई है। इसके साथ इसकी प्राइस 0.062 डॉलर पर पहुंच गई है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com