Sunday , July 21 2024

यूपी के देवरिया में जेठ को फंसाने के लिए मां ने अपनी ही दो बेटियों नदी में फेंका, एक की मौत

यूपी के देवरिया में एक मां अपने जेठ को फंसाने के लिए अपनी ही दो बेटियों की जान की दुश्‍मन बन गई। उसने सो रही बच्चियों को गंडक नदी में फेंक दिया। एक बच्‍ची की लाश मिल गई जबकि पुलिस दूसरी बच्‍ची की तलाश में जुटी है। 

बताया जा रहा है कि दो दिन पहले गांव में हुई पंचायत में सास के हिस्से की जमीन जेठ को दिए जाने से संध्‍या नाम की ये महिला नाराज हो गई थी। उसने खुन्नस में महिला ने जेठ को फंसाने की बात भी सरेआम कही थी।

देवरिया के तरकुलवा थाना क्षेत्र के बसंतपुर धुसी गांव के रहने वाले स्वामीनाथ के तीन बेटे हैं। सबसे बड़ा बेटा नारद कुशवाहा, दूसरे नम्बर पर बृजराज और सबसे छोटा बृजवासी कुशवाहा है। तीनों भाई कुछ वर्षो से अलग रह रहे थे। बंटवारे में खेत की जमीन को चार हिस्से में बांटा गया। तीन हिस्से भाईयों में बांट दिए गए। वहीं एक हिस्सा मां राजकुमारी को दिया गया था। 

मां अपने मझले बेटे बृजराज के साथ रह रही थी। राजकुमारी ने कहा था कि उसकी जो सेवा करेगा उसी को वह जमीन देगी। पिछले पांच जून को राजकुमारी की मौत हो गई। राजकुमारी के निधन के बाद घर में भूमि के लिए विवाद होने लगा। बृजवासी की पत्नी संध्या को उम्मीद थी कि उसकी सास की जमीन में से कुछ हिस्सा उसे मिल जाएगा। लेकिन वह जमीन जेठ के हिस्से में चले जाने से नाराज होकर वह विवाद करने लगी। ग्रामीणों की मानें तो पंचायत में ही संध्या ने अपने जेठ को सबक सिखाने की बात कही थी। 

शुक्रवार की रात बृजवासी कुशवाहा अपनी पत्नी संध्या तथा बेटी अनीता (11) व आयुषी (8) के साथ छत पर सो रहा था। रात को हल्की बारिश होने लगी। बगल में सो रही दोनों बेटियों ने नीचे जाने के लिए कहा, लेकिन कुछ देर में बारिश बंद हो गई और कोई नीचे नहीं गया। बृजवासी देर रात जब उठा तो देखा कि दोनों बच्चियां गायब हैं।

बगल में सोई पत्नी और पड़ोसियों को भी जगाया और गांव में उनकी तलाश शुरू हुई। पुलिस मौके पर पहुंची और बच्चियों की मां और पिता से पूछताछ की। शनिवार को पूरे दिन परिजनों के साथ ही पुलिस भी बच्चियों को ढूंढ़ती रही लेकिन कहीं कुछ पता नहीं चला। पुलिस ने बच्चियों की मां संध्या से पूछताछ के बाद शनिवार की देर शाम उसे घर भेज दिया। देर रात को बच्चियों को ढूंढ़ने की बात कह कर वह घर से गायब हो गई।

पड़ोसी का शूट पहन कर हो गई फरार
बच्चियों के घर से गायब होने की सूचना पर पुलिस ने पिता और मां को थाने में बुला कर लम्बी पूछताछ की। पूछताछ के बाद पुलिस को कुछ शक हुआ। पुलिस ने महिला को छोड़ दिया। उसने बच्चियों को खोजने की बात कही थी लेकिन पड़ोसी का शूट पहनकर फरार हो गई।

एक बच्‍ची का शव मिला 
लापता हुईं दो बच्चियों में से एक का शव रविवार को नदी से बरामद हो गया। पुलिस के मुताबिक शुक्रवार की देर रात मां ने ही दोनों को छोटी गंडक नदी में फेंक दिया था। पुलिस गोताखोरों की मदद से बड़ी बेटी की तलाश में जुटी है। बच्चियों के पिता की तहरीर पर मां पर केस दर्ज कर पुलिस छानबीन में जुटी है।

पचरुखिया गांव के पास छोटी गंडक के किनारे लोगों ने एक बच्ची का शव देखा। ग्रामीणों ने कपड़े से उसकी शिनाख्त आयुषी के रूप में की। तरकुलवा पुलिस ने शव कब्जे में ले लिया। सूचना पर एसपी संकल्प शर्मा ने भी नदी तट पर पहुंचकर जानकारी ली।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com