Saturday , February 4 2023

विद्युत नियामक आयोग ने ग्रेटर नोएडा के उपभोक्ताओं को दी बड़ी राहत, बिजली के मौजूदा खर्चे से मिलेगी राहत

उत्तर प्रदेश विद्युत नियामक आयोग ने ग्रेटर नोएडा में रहने वालों को बड़ी राहत दी है। नियामक आयोग ने नोएडा पावर कंपनी लिमिटेड (एनपीसीएल) के समस्त उपभोक्ताओं के लिए बिजली यूनिट दरों में 10 प्रतिशत की कटौती का ऐलान किया है। इससे ग्रेटर नोए़डा के एक लाख से अधिक उपभोक्ताओं को बिजली के मौजूदा खर्चे से राहत मिलेगी। 

नियामक आयोग ने बैठक में हुई चर्चा के बाद लिया फैसला

जानकारी के मुताबिक, एनपीसीएल ने पिछले साल उपभोक्ताओं से बिजली आपूर्ति की औसत लागत से कहीं ज्यादा कमाई की थी। इसे लेकर पिछले दिनों उत्तर प्रदेश विद्युत नियामक आयोग ने एक बैठक की थी। इस बैठक में एनपीसीएल की चालू वित्तीय वर्ष के लिए बिजली दर के प्रस्ताव पर चर्चा हुई थी।

इसके साथ ही सुनवाई के दौरान उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत उपभोक्ता परिषद ने कंपनी द्वारा लागत से प्रति यूनिट 2.05 रुपये तक ज्यादा कमाने का मुद्दा उठाते हुए बिजली दर कम के साथ ही इस मामले की जांच सीबीआइ से कराने की मांग आयोग से की थी।

नोएडा पावर कंपनी का अगले वर्ष 30 अगस्त को खत्म हो रहा लाइसेंस

नोएडा पावर कंपनी का लाइसेंस अगले वर्ष 30 अगस्त को खत्म हो रहा है। इसी के मद्देनजर उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत उपभोक्ता परिषद ने ग्रेटर नोएडा की बिजली आपूर्ति कंपनी से वापस लेकर पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम को सौंपने की मांग रखी है। इस संबंध में परिषद के अध्यक्ष ने कहा कि 30 वर्ष पुराने लाइसेंस की शर्तों के तहत प्रदेश सरकार और पावर कारपोरेशन को लाइसेंस खत्म होने की तिथि से एक वर्ष पहले कंपनी को नोटिस देना होगा। ऐसे में अगले 39 दिनों में कंपनी को कानूनन नोटिस देना होगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com