Saturday , May 25 2024

मारुति सुजुकी ने अपनी नई ग्रैंड विटारा को भारत में किया पेश, यहां जाने फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस की पूरी जानकारी… 

Maruti Suzuki Vitara Mileage: मारुति सुजुकी ने अपनी नई ग्रैंड विटारा को भारत में पेश कर दिया है. मारुति सुजुकी की ओर से इसके फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस की जानकारी तो दे दी गई है लेकिन फिलहाल कीमतों का खुलासा नहीं किया गया है. लेकिन, कंपनी ने बताया है कि अगस्त से ग्रैंड विटारा का प्रोडक्शन शुरू हो सकता है जबकि उससे अगले महीने से इसकी डिलीवरी शुरू की जा सकती है. ऐसे में स्वाभाविक है कि कंपनी की ओर से अगले महीने इसकी कीमतों का खुलासा कर दिया जाए. हालांकि, इसकी बुकिंग पहले ही शुरू कर दी गई है. 11 हजार रुपये के टॉकन अमाउंट से बुकिंग की जा सकती है.

मारुति सुजुकी ने भले ही ग्रैंड विटारा की कीमतों की जानकारी नहीं दी है लेकिन एक बहुत ही इंटरेस्टिंग जानकारी कंपनी की ओर से दी गई. कंपनी का कहना है कि इंटेलीजेंट इलेक्ट्रिक हाइब्रिड टेक्नोलॉजी की मदद से यह कार 27.97 किलोमीटर तक का माइलेज दे सकती है. इसके साथ ही कंपनी ने दावा किया है कि बी सेगमेंट की किसी भी एसयूवी का इतनी माइलेज नहीं है, इस सेगमेंट की यह सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली एसयूवी है. बता दें कि बाजार में इसका मुकाबला हुंडई क्रेटा, स्कोडा कुशक और फॉक्सवैगन टाइगन जैसी कारों से होना है.

यह कार दो पावरट्रेन में आएगी. एक होगा स्मार्ट हाइब्रिड के साथ 1462सीसी का पेट्रोल इंजन, जो 5 स्पीड MT और 6 स्पीड AT के साथ आएगा. और, दूसरा होगा इंटेलीजेंट इलेक्ट्रिक हाइब्रिड के साथ 1490सीसी का पेट्रोल इंजन जो सिर्फ e-CVT के साथ आएगा. इसका माइलेज सबसे ज्यादा 27.97 किलोमीटर का होगा. यह सिर्फ 2 व्हील ड्राइव के साथ आएगी जबकि स्मार्ट हाइब्रिड (माइल्ड हाइब्रिड) में AllGrip भी मिलेगा. वहीं, कुछ फीचर्स की बात करें तो इसमें हेड-अप डिस्प्ले, पैनोरमिक सनरूफ, 360-डिग्री पार्किंग कैमरा, 9-इंच इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन और वेंटिलेटेड सीट्स मिल जाती है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com