Saturday , February 4 2023

आप राष्ट्रपति चुनाव में इस उम्मीदवार का करेगी समर्थन, पढ़े पूरी खबर

आम आदमी पार्टी आप) राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष के संयुक्त उम्मीदवार यशवंत सिन्हा का समर्थन करेगी।  यह फैसला शनिवार, 16 जुलाई को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर आयोजित पार्टी की शीर्ष स्तरीय राष्ट्रीय निकाय राजनीतिक मामलों की समिति की बैठक में लिया गया।

राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद का कार्यकाल 24 जुलाई को समाप्त होने के साथ ही राष्ट्रपति चुनाव 18 जुलाई को होना है।

आम आदमी पार्टी विपक्ष के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा का समर्थन करेगी। हम द्रौपदी मुर्मू का सम्मान करते हैं लेकिन हम यशवंत सिन्हा को वोट देंगे, “आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा।

सिंह ने कहा, “पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति की बैठक सीएम अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में बुलाई गई थी और सर्वसम्मति से राजनीतिक मामलों की समिति ने निर्धारित किया है कि पार्टी विपक्षी उम्मीदवार यशवंत सिन्हा का समर्थन करेगी।

सिंह ने आगे कहा कि द्रौपदी मुर्मू सत्तारूढ़ दल की उम्मीदवार हैं और हम उनका सम्मान करते हैं लेकिन चुनाव में हम विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा का समर्थन करेंगे। उन्होंने कहा कि पार्टी के  सांसद और विधायक यशवंत  सिन्हा को वोट देंगे।

विधानसभा चुनाव में आप की भारी जीत के बाद भगवंत मान के पंजाब के मुख्यमंत्री बनने के साथ ही लोकसभा में पार्टी की संख्या शून्य हो गई है। हालांकि, उच्च सदन में आम आदमी पार्टी के 10 सदस्य हैं, साथ ही दिल्ली में 62 और पंजाब में 92 विधायक हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com