Thursday , April 18 2024

पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार ईरानी गैंग के दो बदमाश लखनऊ ट्रामा सेंटर से हुए फरार, दरोगा सहित सात पुलिसकर्मी निलंबित…..

पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार ईरानी गैंग के दो बदमाश बुधवार को ट्रामा सेंटर लखनऊ से भाग निकले। उनकी सुरक्षा में लगे दारोगा और सिपाही महज मूकदर्शक बने रहे। पुलिस अधीक्षक ने मामले में सख्त कार्रवाई करते हुए दरोगा सहित सात पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है।

नौ जुलाई को डलमऊ कोतवाली के कनहा गांव के पास पुलिस और एसओजी की बदमाशों से मुठभेड़ हुई थी, जिसमें बड़ा गांव, शाहगंज जिला जौनपुर के इरफान और इंजमाम सहित चार बदमाशों को पकड़ा गया था। इंजमाम और इरफान के पैर में गोली लगी थी। इनका इलाज जिला अस्पताल में चल रहा था। मंगलवार की शाम दोनों को ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर कर दिया गया था।

इन पर नजर रखने के लिए डलमऊ कोतवाली से दारोगा मोहित कुमार, हेड कांस्टेबिल लालसा चौहान, कांस्टेबिल मुकेश साहू, महेश सिंह, शक्ति सिंह, सचिन गौतम और आनंद कुमार को लगाया गया था। बुधवार की सुबह दोनों बदमाश पुलिस को चकमा देकर भाग निकले। ये सूचना जब जिले की पुलिस को हुई तो कप्तान ने बदमाशों की धरपकड़ के लिए दोबारा एसओजी को लगा दिया।

एसओजी प्रभारी अमरेश त्रिपाठी लखनऊ में बदमाशों की धरपकड़ में लगे हुए हैं। पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि काम में लापरवाही बरतने वाले कर्मियों पर कार्रवाई की जाएगी। इंजमाम और इरफान को पकड़ने के लिए पुलिस टीमें लगा दी गई हैं।

दो मुठभेड़ में पकड़े गए थे छह बदमाश : 23 जून को शहर में मंशा देवी के पास लखनऊ के व्यवसायी से एक लाख की टप्पेबाजी हुई थी। सीसी फुटेज के जरिए पुलिस उन बदमाशों की तलाश कर रही थी, जिन्हें आठ जुलाई को सलोन के सूची के पास मुठभेड़ में पकड़ा गया था। फर्रुखाबाद के मेंहदीबाग निवासी निसार हुसैन और भोपाल के भानपुर थाना छोला मंदिर के ताहिर अली का जब आपराधिक इतिहास खंगाला गया तो पता चला कि दोनों ईरानी गैंग के बदमाश हैं। इन्हीं से पूछताछ में गैंग के चार अन्य साथियों का पता चला, जिन्हें नौ जुलाई को पुलिस मुठभेड़ में ही पकड़ा गया। इन्हीं में इंजमाम और इरफान भी शामिल थे, जो ट्रामा सेंटर से भाग निकले हैं।

पैर में चढ़ा है प्लास्टर, लंगड़ाते हुए भागे : दोनों के पैर में प्लास्टर चढ़ा है। दोनों लंगड़ाते हुए केजीएमयू से निकले हैं। केजीएमयू में लगे सीसी कैमरे में दोनों की फुटेज भी मिल गई है। इंस्पेक्टर ने बताया कि केजीएमयू के बाहर मुख्य मार्गों पर लगे सीसी कैमरे खंगाले जा रहे हैं। अभी इस संबंध में तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलते ही मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com