Sunday , February 5 2023

6 महीने में होने वाली है शादी, शॉपिंग लिस्ट में शामिल करें ये सात चीजें

अगर आपकी शादी होने जा रही है और शादी में कुछ ही महीने बचे हैं तो आपको शॉपिंग करना शुरू कर देना चाहिए। वहीं अगर आप शॉपिंग करना शुरू कर रहीं हैं तो आज हम आपको वह लिस्ट बताने जा रहे हैं जो आपको अभी से बना लेनी चाहिए। इसमें हमने वो सभी चीजें शामिल की हैं जो आपको अपने ट्रॉली बैग में पैक करनी हैं या आपको शादी के समय जिनकी जरूरत हो सकती है। आइए जानते हैं।

ब्राइडल क्लोद्स- सबसे पहले जरूरी है कि आप अपने ब्राइडल क्लोदिंग आइटम्स को फाइनल कर लें और इन्हें लिस्ट से चेक ऑफ कर लें, ताकि आपको बाद में दिक्कत ना हो। अपने वेडिंग डे, एंगेजमेंट आउटफिट और रिसेप्शन आउटफिट को फाइनल कर लें।

ब्राइडल जूलरी- क्लोदिंग के साथ-साथ जूलरी भी उतनी ही जरूरी है इसीलिए जब आप आउटफिट फाइनल कर चुकी हैं तो अपने वेडिंग डे के लिए उन आउटफिट्स के हिसाब से कुछ मैचिंग या कॉन्ट्रैस्ट जूलरी भी फाइनल कर लें।

मेकअप बैग- मेकअप बहुत जरुरी है और ब्राइडल एसेंशियल्स की बात हो रही है तो हम मेकअप को कैसे भूल सकते हैं। जी दरअसल जब आप अपनी वेडिंग की शॉपिंग कर रही हैं तो अपने लिए एक मेकअप किट जरूर रेडी कर लें जिसमें आई मेकअप, बेस मेकअप और लिपस्टिक से लेकर, मेकअप रिमूवर तक सभी एसेंशियल्स हों।

स्किन एंड हेयर केयर- आपको ब्राइडल ग्लो चाहिए तो अपनी स्किन का भी उतना ही ध्यान रखना होगा। इस वजह से अपनी ब्राइडल शॉपिंग लिस्ट में अच्छे स्किन केयर और साथ ही हेयर केयर प्रोडक्ट्स भी रखें।
 

फुटवेयर- आप शादी से पहले कुछ पेयर फुटवेयर खरीदें जिसमें आप फंकी फ्लैट्स, वेज़ेस, पंप्स हील और जूती शामिल कर सकती हैं।
फैशन जूलरी- साड़ी हो या सूट या फिर कुर्ती, हर ड्रेस को एक्स्ट्रा स्टाइलिश दिखाने के लिए आपको इसे जूलरी के साथ एक्सेसराइज करना चाहिए। जी हाँ और इसके लिए आपके पास कुछ सिल्वर और फैशन एंटीक जूलरी पीस होने चाहिए जैसे झुमके, ईयररिंग्स, चोकर और रिंग्स।

शूज़ एंड हील्स बैग- अपने शूज़ और हील्स को प्रोटेक्टिव रखने के लिए अपने साथ कुछ शूज़ बैग जरूर लेकर जाएं ताकि आप अपने महंगे फुटवेयर को सेफ और क्लीन रख पाएं।   

क्लासी लॉन्जरे- अपने फर्स्ट नाइट के लिए एक-दो पेयर आकर्षक और क्लासी लॉन्जरे (Sexy lingerie for first night) खरीदें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com