Monday , April 22 2024

उद्धव ठाकरे ने विधायकों को लिखी भावुक चिट्ठी, जानिए क्या कहा

महाराष्ट्र की राजनीति में जारी सियासी घमासान के बीच पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने साथ देने वाले विधायकों को चिट्ठी लिखी है और भावुक संदेश दिया है. चिट्ठी में उद्धव ठाकरे ने विधायकों को वफादार रहने के लिए शुक्रिया कहा है. बता दें कि एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में शिवसेना के विधायकों ने बगावत किया था. इसके बाद उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था और बीजेपी के सहयोग से एकनाथ शिंदे पिछले सप्ताह महाराष्ट्र के नए मुख्‍यमंत्री बने.

उद्धव ठाकरे ने चिट्ठी में विधायकों से क्या कहा

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने संकट के दौरान वफादारी और समर्थन के लिए शिवसेना के 15 वफादार विधायकों को धन्यवाद देते हुए एक भावनात्मक पत्र भेजा है. उन्होंने चिट्ठी में लिखा, ‘मां के दूध के साथ बेईमानी मत करो. आपने शिवसेना प्रमुख बालासाहेब ठाकरे के मंत्र का पालन किया है. बिना किसी धमकी और प्रलोभन के वफादार बने रहे और शिवसेना को ताकत दी. मां जगदम्बा से आपके स्वस्थ जीवन की कामना करती हूं.’

शिंदे या ठाकरे? किसकी होगी शिवसेना

महाराष्ट्र के 16 बागी विधायकों की अयोग्यता पर सुप्रीम कोर्ट में आज (11 जुलाई) सुनवाई होगी. कोर्ट के रुख से संकेत मिलेगा कि शिवसेना उद्धव ठाकरे और एकनाथ शिंदे गुट में किसकी होगी. इस मामले में शिंदे गुट और उद्धव ठाकरे गुट मिलाकर 4 याचिका दर्ज हुई है, जिसमें व्हिप से लेकर शिवसेना अध्यक्ष और पार्टी का भविष्य तय होगा. 

शिवसेना के 53 विधायकों को कारण बताओ नोटिस

महाराष्ट्र विधानसभा के प्रधान सचिव राजेंद्र भागवत ने शिवसेना के 55 में से 53 विधायकों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. इनमें एकनाथ शिंदे कैंप के 39 और उद्धव ठाकरे गुट के 14 विधायक हैं. हालांकि आदित्य ठाकरे को नोटिस जारी नहीं किया गया है. ये नोटिस बहुमत परीक्षण के दौरान व्हिप के उल्लंघन के आरोप में अयोग्यता कानून के तहत जारी किए गए हैं. शिंदे गुट ने व्हिप के उल्लंघन के आरोप में बाकी विधायकों पर तो अयोग्यता की कार्रवाई की मांग की थी, लेकिन आदित्य ठाकरे का नाम लिस्ट में नहीं लिखा था.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com