Friday , January 27 2023

T20 मैच के कप्तान रोहित शर्मा इस खिलाड़ी को कर सकते हैं बाहर, जानें वजह

भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ शानदार अंदाज में टी20 सीरीज जीत ली. भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा टी20 मैच 49 रनों से जीत लिया. इंग्लैंड के खिलाफ एक खिलाड़ी बहुत ही खराब प्रदर्शन कर रहा है. ये प्लेयर टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ा बोझ बन चुका है. ऐसे में तीसरे टी20 मैच में कप्तान रोहित शर्मा इस प्लेयर को बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं. 

इस प्लेयर ने किया निराश 

इंग्लैंड के खिलाफ सूर्यकुमार यादव ने बहुत ही खराब प्रदर्शन किया है. वह अपनी लय में नजर नहीं आ रहे हैं. उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं. रन बनाना तो दूर वह क्रीज पर टिकने के लिए तरस रहे हैं. इंग्लैंड के खिलाफ पहले में वह 39 रन बनाकर आउट हो गए. वहीं, दूसरे मैच में उनके बल्ले से सिर्फ 15 रन ही निकले. ऐसे में तीसरे मैच में उनकी जगह बाहर बैठे श्रेयस अय्यर को मौका दिया जा सकता है. 

आयरलैंड दौरे पर भी रहे थे फ्लॉप 

सूर्यकुमार यादव आईपीएल 2022 के बीच में ही चोटिल हो गए थे. उसके बाद उन्होंने आयरलैंड दौरे पर वापसी की थी, लेकिन वह वहां कमाल नहीं दिखा पाए. इसी वजह से उनके टीम में होने को लेकर भी सवाल उठाए जा रहे हैं. नंबर चार के लिए सूर्यकुमार यादव की जगह श्रेयस अय्यर बेहतरीन ऑप्शन हो सकते हैं. 

इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका 

श्रेयस अय्यर ने इससे पहले नंबर चार पर बैटिंग करते हुए टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. अय्यर के पास विकेट पर टिकने की गजब काबिलियत है. जब वह अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकते हैं. श्रेयस अय्यर ने श्रीलंका के खिलाफ नंबर तीन पर बैटिंग करते हुए सबसे ज्यादा रन बनाए थे. श्रेयस अय्यर ने भारत के लिए 41 टी20 मैचों में 903 रन बनाए हैं. वहीं, बाहर बैठे-बैठे उनकी काबिलियत बर्बाद हो रही है. 

नंबर चार हमेशा से ही रही है समस्या 

जब से सुरेश रैना और युवराज सिंह ने रिटायरमेंट लिया है. टीम इंडिया नंबर चार के लिए स्थाई बल्लेबाज नहीं ढूंढ पाई है. इस नंबर पर भारतीय टीम ने सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर और विजय शंकर को आजमाया, लेकिन कोई उतना सफल नहीं हो पाया. 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com