Sunday , May 19 2024

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में विराट कोहली सहित इन खिलाड़ियों की होगी वापसी….

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में विराट कोहली सहित जसप्रीत बुमराह, श्रेयस अय्यर और रिषभ पंत की वापसी होगी। लेकिन सबसे ज्यादा सुर्खियों में विराट कोहली हैं जो इस वक्त खराब फार्म से गुजर रहे हैं ऐसे में कोहली को अंतिम ग्यारह में जगह मिलगी या नहीं यह बड़ा सवाल है। यदि जगह मिलेगी तो सूर्यकुमारय यादव और दीपक हुड्डा में कौन बाहर बैठेंगे?

कोहली लगभग 5 महीनें बाद अंतर्राष्ट्रीय टी20 में वापसी करेंगे। उन्होंने आखिरी टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच फरवरी में खेला था। पिछले साल अक्टूबर-नवंबर में टी-20 विश्व कप में भारत के खराब प्रदर्शन के बाद से उन्होंने सिर्फ दो टी-20 मैच खेले हैं। कोहली ने इस दौरान सिर्फ आइपीएल में टी-20 क्रिकेट खेला लेकिन उसमें भी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर सके।

टीम की रोटेशन नीति के तहत कोहली और अन्य सीनियर खिलाड़ियों को समय-समय पर आराम दिया जाता है। उनकी जगह दीपक हुड्डा जैसे युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया और उनके फार्म को देखते हुए उन्हें टीम से बाहर कर पाना मुश्किल होगा। कोहली के क्रम पर बल्लेबाजी कर रहे हुड्डा ने इंग्लैंड के विरुद्ध पहले मैच में 17 गेंदों पर 33 रन बनाए। अगर उन्हें बरकरार रखा जाता है तो कोहली को रोहित के साथ पारी का आगाज करना होगा। ऐसे में ईशान किशन को बाहर रहना होगा। कोहली ने टी-20 में आखिरी अर्धशतक पारी की शुरुआत करते हुए ही बनाया था।

कोहली को वेस्टइंडीज के विरुद्ध पांच टी-20 मैचों की सीरीज में भी ब्रेक दिया गया है। हालांकि इसको लेकर अटकलें भी लगाई जा रही हैं जिसके अनुसार इस सीरीज में कोहली वापसी भी कर सकते हैं। ऐसे में इंग्लैंड के विरुद्ध आगामी दो मैच इस प्रारूप में उनके भविष्य को देखते हुए काफी अहम होंगे। कोहली अपने फार्म को कई बार पहले साबित कर चुके हैं। लेकिन युवा खिलाडि़यों के बेखौफ खेल को देखते हुए उन्हें फिर अपने चिर परिचित रंग में लौटना होगा।

आपको बता दें कि रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने पहले टी20 मैच में इंग्लैंड को 50 रन से हरा दिया था। अब भारत को इस टीम के खिलाफ दो मैच और खेलने हैं और टी20 सीरीज की समाप्ति के बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। भारत को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा टी20 मैच शनिवार को खेलना है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com