Friday , January 27 2023

साउथैंम्पटन टी20 जीतने के बाद हार्दिक पांड्या ने अपने प्रदर्शन के बारे में दी ये प्रतिक्रिया….

साउथैंम्टन में खेले गए पहले टी20 मैच में हार्दिक पांड्या के आल राउंड प्रदर्शन ने टीम इंडिया को 50 रनों के भारी अंतर से जीत दिला दी। इस जीत के साथ ही टीम ने 3 मैचों की सीरीज में 1-0 से महत्वपूर्ण बढ़त हासिल कर ली है। हार्दिक ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी में अपने हाथ दिखाए और फिर गेंदबाजी में बल्लेबाजों से सजी इंग्लैंड को कभी भी मैच में वापसी नहीं करने दी।

बल्लेबाजी में हार्दिक ने अपने टी20 करियर का पहला अर्धशतक लगाया। उन्होंने 33 गेंदों पर 51 रन की पारी खेली जिसमें उन्होंने 6 चौके और 1 छक्का लगाया। इसके अलावा हार्दिक ने गेंदबाजी में भी 4 विकेट झटके। वो ऐसा करने वाले पहले भारतीय आलराउंडर बनें हैं।

हार्दिक पांड्या ने बताया ब्रेक फार्मूला

प्लेयर आफ द मैच बनने के हार्दिक पांड्या ने कहा कि मुझे लगता है कि इंग्लैंड के पिछले दौरे पर मैंने 4 विकेट और 30 रन के लगभग बनाए थे। इसलिए मैं जानता था कि मैं ऐसा करने वाला पहला भारतीय हूं। मैं अपना क्रिकेट एंज्वाय कर रहा हूं। मेरे लिए अपनी बाडी को तैयार करने में काफी समय लग जाता है।

इस मैच से पहले मैंने जिस तरह का ब्रेक लिया था, मैं अवसरों को भुनाना चाहता हूं। मुझे लगा कि मुझे उस ब्रेक की जरूरत है। यह अपना 100% देने के बारे में है और जब आप ऐसा नहीं करते हैं, तो खेलने का कोई मतलब नहीं है। इसलिए मुझे उस ब्रेक की जरूरत थी और अब मैं इस समय इस जगह पर आकर खुश हूं।

jagran

मैच की बात करें तो पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने हार्दिक पांड्या के 51, सूर्यकुमार यादव के 39 और दीपक हुड्डा के 33 रनों की पारी के दम पर 8 विकेट खोकर 198 रन बनाए। टीम के लिए इतना काफी नहीं था क्योंकि इंग्लैंड की बल्लेबाजी क्रम की गहराई को देखते हुए यह स्कोर काफी नहीं थी।

लेकिन भारतीय बल्लेबाजों की तरफ भारतीय गेंदबाजों ने खासतौर से हार्दिक ने 4 विकेट लेकर इंग्लैंड को बैकफुट पर धकेल दिया। तेज गेंदबाज भुवनेश्वर ने सबसे खतरनाक बल्लेबाज को शून्य के स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर दिया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com